News Nation Logo

पीवी सिंधु की Tokyo Olympics में शानदार आगाज, जीता पहला मैच

बैडमिंटन में भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने पहले मुकाबले में बेहद आसान जीत हासिल की है. सिंधु महज 28 मिनट में ही पहला मैच जीतने में कामयाब हुईं. पीवी सिंधु ने दूसरे गेम में केसेनिया को 21-10 से हराया. पीवी सिंधु ने पहला गेम 21-9 से जीतने में कामयाब रही थीं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Jul 2021, 09:50:52 AM
PV SINDHU

पीवी सिंधु की Tokyo Olympics में शानदार आगाज (Photo Credit: @BAI_Media)

highlights

  • सिंधु आसान जीत के साथ दूसरे दौर में
  • इजरायल की सेनिया पोलीकारपोवा को हराया
  • रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतीं थीं पीवी सिंधु

 

टोक्यो:  

बैडमिंटन में भारत की स्टार खिलाड़ी पीवी सिंधु ने पहले मुकाबले में बेहद आसान जीत हासिल की है. सिंधु महज 28 मिनट में ही पहला मैच जीतने में कामयाब हुईं. पीवी सिंधु ने दूसरे गेम में केसेनिया को 21-10 से हराया. पीवी सिंधु ने पहला गेम 21-9 से जीतने में कामयाब रही थीं. पीवी सिंधु ने इस जीत के साथ मेडल की ओर एक कदम आगे बढ़ाया है. पहले गेम में सिंधु ने जबरदस्त शुरुआत की और इंटरवल के समय उनकी बढ़त 11-5 की थी. इंटरवल के बाद सिंधु ने गेम को पूरी तरह एकरतरफ़ा कर दिया और विपक्षी खिलाड़ी को सिर्फ दो अंक और लेने दिए. सिंधु ने 13 मिनट में ही पहले गेम में 21-7 से जीत दर्ज की.

यह भी पढ़ें : केंद्र सरकार क्या 'प्रधानमंत्री रोजगार योजना' के तहत दे रही नौकरी, जानें सच

दूसरे गेम में भी सिंधु ने इंटरवल तक इसरायली खिलाड़ी को मौका नहीं दिया और उनकी बढ़त 11-4 थी. हालाँकि इंटरवल के बाद पोलीकारपोवा ने 6 अंक हासिल किये, लेकिन सिंधु को एकतरफा जीत से नहीं रोक सकी. सिंधु ने दूसरा गेम 21-10 से जीता और 28 मिनट में मैच पर कब्ज़ा कर लिया. पुरुष बैडमिंटन सिंगल्स में 28 जुलाई को ही साई प्रणीत का अगला मुकाबला डेनमार्क के मार्क कैलजो के खिलाफ होगा. पहले मैच में साई प्रणीत को हार का सामना करना पड़ा था.

यह भी पढ़ें : सत्ता और संगठन में फेरबदल की कवायद तेज, डिनर पर हुई सियासी चर्चा

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतीं थीं पीवी सिंधु

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ने रविवार को जीत के साथ टोक्यो ओलंपिक का आगाज किया है. पीवी सिंधु, जिन्हें टोक्यो में छठी वरीयता मिली है, ने महिला एकल के ग्रुप-जे के अपने पहले मुकाबले में इजरायल की सेनिया पोलीकारपोवा को हराया. मौजूदा विश्व चैम्पियन सिंधु ने 28 मिनट तक चले इस मुकाबले को 21-7, 21-10 से जीता. साल 2016 के रियो ओलंपिक में सिंधु ने फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

First Published : 25 Jul 2021, 08:48:37 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.