News Nation Logo
Banner

पंजाब के खिलाड़ियों को जल्द मिलेगी इनामी राशि: खेल मंत्री

पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा है कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान इनामी राशि से वंचित रहे करीब 2400 खिलाड़ियों को जल्द नकद इनामी राशि दी जाएगी.

IANS | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 19 Nov 2020, 10:12:29 AM
rana gurmit singh sodhi youtube

राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी (Photo Credit: Youtube)

चंडीगढ़:  

पंजाब के खेल एवं युवा मामलों के मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी ने कहा है कि पिछली सरकार के कार्यकाल के दौरान इनामी राशि से वंचित रहे करीब 2400 खिलाड़ियों को जल्द नकद इनामी राशि दी जाएगी. उन्होंने साथ ही कहा कि 2017 से अब तक के राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर के विजेता खिलाड़ियों को भी नकद इनामी राशि के साथ सम्मानित किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- जब डॉन ब्रैडमैन की ऑस्ट्रेलिया ने 1947-48 टेस्ट सीरीज में भारत को दी थी पटखनी

सोढ़ी ने बुधवार को यहां खेल विभाग और राज्यभर के जिला खेल अफसरों के साथ बैठक के दौरान विभागीय अधिकारियों को इनामों के क्रमवार वितरण के लिए सूचियां तैयार करने के लिए कहा. उन्होंने कहा कि साल 2007 से 2015 तक के 2339 खिलाड़ियों समेत राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धि अर्जित करने वालों को इनामी राशि के वितरण के लिए विभाग के पास फंड मौजूद हैं, जिसकी वितरण जल्द शुरू किया जाएगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2021 में इन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, दिग्गज ने गिनाए नाम

खेल मंत्री ने जिला खेल अधिकारियों को खेल गतिविधियों को फिर शुरू करने संबंधी स्वास्थ्य मंत्रालय, भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) और पंजाब के स्वास्थ्य विभाग के मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) को भी सुनिश्चित कराने की बात कही. उन्होंने कहा कि हर खिलाड़ी का आरटी-पीसीआर टेस्ट लाजिमी है और स्टेडियमों के दाखिले वाली जगह थर्मल स्कैनिंग का प्रबंध जरूर किया जाए. इसके अलावा प्रशिक्षण प्रोग्राम में एक ही समय सभी खिलाड़ियों की हाजिरी की जगह ग्रुपों में प्रशिक्षण दिया जाए.

ये भी पढ़ें- भारत और इंग्लैंड की सीरीज तय, यहां पढ़िए पूरा कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि हर प्रशिक्षण सैशन के बाद स्टेडियमों को रोगाणु मुक्त किया जाएगा. सोढ़ी ने जिला खेल अधिकारियों को कहा कि अगर कोई खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर मुकाबलों में भाग लेना चाहता है और उसे आर्थिक मदद की जरूरत है तो वह संबंधित जिला खेल अधिकारी के साथ मुलाकात करके मदद ले सकता है.

First Published : 19 Nov 2020, 10:12:29 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.