logo-image

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोषणा- सांसद भी खेलेंगे खेल, सूर्य नमस्कार कंपटीशन भी होगा

खिलाड़ियों के बीच तो मैच आपने बहुत देखे, अब सांसदों की बीच मैच देखने का आनंद भी मिल सकता है. संसद खेल स्पर्धा की तैयारी हो रही है.

Updated on: 07 Dec 2021, 01:28 PM

नई दिल्ली :

खेलों का नाम सुनते ही हमारे जेहन में बड़े-बड़े मैदान और चुस्त-दुरुस्त खिलाड़ी उभरते हैं लेकिन अब खेलों का नाम सुनकर संसद भवन और तमाम सांसद आपके दिमाग में आएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घोषणा कर दी है कि अब संसद खेल स्पर्धा का आयोजन किया जाएगा. मंगलवार को संसदीय दल की बैठक थी. बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद खेल स्पर्धा, तंदरुस्त बाल स्पर्धा और सूर्य नमस्कार स्पर्धा का आयोजन करने का आह्वान किया है. इस आह्वान से खेल प्रेमी खुश हैं. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: इन दिग्गज खिलाड़ियों का हो सकता है ये अंतिम आईपीएल

एएनआई ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने जिन लोगों को पद्म पुरस्कार मिले हैं, उनके साथ लाइव कार्यक्रम करने का भी आह्वान किया है. आपको बता दें कि पद्म पुरस्कार पाने वालों में कई खिलाड़ी भी शामिल थे. 

आपको बता दें कि संसद के शीतकालीन सत्र के बीच में मंगलवार को अचानक भारतीय जनता  पार्टी (BJP) के संसदीय दल की बैठक बुला ली गई. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बैठक में शामिल होकर बीजेपी सांसदों से मुलाकात की और कई मुद्दों पर चर्चा की. संसद में विपक्ष की रणनीति को देखते हुए पीएम मोदी ने बैठक में सांसदों को कई सुझाव दिए और दोहराया कि इसके लिए बार-बार कहने की जरूरत नहीं है. वहीं, खेलों को लेकर की गई घोषणा पर तमाम तरह की प्रतिक्रिया आ रही हैं. हालांकि संसद खेल स्पर्धा किस तरह होगी, यह अभी तक स्पष्ट नहीं है लेकिन माना जा रहा है कि इसमें कुछ खेल होंगे, जिसमें सांसद या संसद से जुड़े अन्य कर्मचारी भाग ले सकेंगे.