logo-image

IPL 2022: इन दिग्गज खिलाड़ियों का हो सकता है ये अंतिम आईपीएल

आईपीएल 2022 में जहां नये-नये चेहरों से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद होगी वहीं कई खिलाड़ियों का यह अंतिम आईपीएल भी हो सकता है.

Updated on: 06 Dec 2021, 11:59 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल 2022 में जहां नये-नये चेहरों पर दांव लगने की बात आ रही है, वहीं कई खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिनका यह अंतिम आईपीएल हो सकता है. इस आईपीएल 
के बाद शायद आगे ये खिलाड़ी कभी भी मैदान पर खेलते हुए दिखाई न दें. खिलाड़ी भी ऐसे हैं, जिन्होंने किसी समय अपने प्रदर्शन से लाखों क्रिकेट प्रेमियों को मुरीद बना लिया. क्रिकेट जगत में यह खिलाड़ी बड़ा कद रखते हैं. ऐसे कौन से खिलाड़ी है, चलिए आपको बताते हैं- 

1. क्रिस गेल- क्रिस गेल क्रिकेट जगत के धुंआधार बल्लेबाजों में से एक हैं. आईपीएल में एक मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड इनके नाम है. क्रिस गेल आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा थे लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया. इससे पहले टी-20 वर्ल्ड कप में भी उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था और पिछले आईपीएल यानी आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में भी क्रिस गेल कोई कमाल नहीं दिखा सके थे. क्रिस गेल की उम्र भी 42 साल के पास हो गई. इस उम्र में पहुंचने से बहुत पहले ही महेंद्र सिंह धोनी, एबी डिविलियर्स जैसे खिलाड़ियों ने संन्यास ले लिया. इतने समीकरण देखकर लगता है कि क्रिस गेल के लिए यह आईपीएल अंतिम आईपीएल हो सकता है. 

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022 Mega Auction: KL Rahul और David Warner नहीं बल्कि ये होंगे टीमों के की-प्लेयर्स  

2. हरभजन सिंह- हरभजन सिंह ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल के अलावा क्रिकेट के अन्य तमाम फॉर्मेट से संन्यास ले चुके हैं. वह आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे. इस बार रिटेन नहीं हो सके. आईपीएल 2021 में भी उन्हें प्लेइंग-11 का हिस्सा नहीं बनाया गया. कयास लग रहे हैं कि यह आईपीएल उनका अंतिम आईपीएल हो सकता है. 

3. दिनेश कार्तिक- दिनेश कार्तिक अभी तक केकेआर यानी कोलकाता नाइट राइडर का हिस्सा रहे हैं. वह टीम के कप्तान भी रहे थे. उन्हें केकेआर ने रिटेन नहीं किया है. इनकी उम्र भी 38 के आसपास पहुंच चुकी है. इनके भी जल्द बल्ला छोड़ने की खबरे हैं.