News Nation Logo
Banner

IPL 2022 Mega Auction: KL Rahul और David Warner नहीं बल्कि ये होंगे टीमों के की-प्लेयर्स 

IPL 2022 Mega Auction पर सभी की नजर है. टीमें किन खिलाड़ियों को खरीदेंगी और किसके लिए कितनी बोली लगेगी, ये जानने को सब उत्सुक हैं.

Sports Desk | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 06 Dec 2021, 04:57:31 PM
KL Rahul rtrt  David Warner

cricket (Photo Credit: social media)

नई दिल्ली :  

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन (IPL 2022 Mega Auction) में कौन-कौन से खिलाड़ी होंगे, जिन पर फ्रेंचाइजी टीमों की सबसे ज्यादा नजर होगी ये सवाल किया जाए तो केएल राहुल, डेविड वार्नर जैसे नाम ही शायद सबसे पहले जुबां पर आएंगे लेकिन कई खिलाड़ी ऐसे हैं, जिन पर टीमों की नजर इनसे भी ज्यादा हो सकती है बल्कि ये खिलाड़ी बड़े की-प्लेयर्स साबित हो सकते हैं. आप सोच रहे होंगे कि केएल राहुल और डेविड वार्नर जैसे खिलाड़ी से आगे भला कौन होगा तो आपको बता दें कि अभी लखनऊ और अहमदाबाद की टीमें तीन-तीन खिलाड़ियों को ऑक्शन से पहले ही खरीद सकती हैं. ऐसे में केएल राहुल जैसे दिग्गज खिलाड़ी मेगा ऑक्शन तक पहुंचेंगे इसकी संभावना कम ही है. साथ ही यह भी ध्यान रखने की बात है कि आईपीएल के इतिहास में कई बार ऐसा हुआ है कि कुछ खिलाड़ियों का क्रिकेट में ऊंचा कद देखकर टीमों ने करोड़ों रुपये लगाए लेकिन परिणाम बहुत अच्छा नहीं हुआ. इस स्थिति में क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि मेगा ऑक्शन में उन खिलाड़ियों पर टीमों की ज्यादा नजर हो सकती है, जिनका हालिया प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. सबसे बड़ी बात आईपीएल 2022 का आयोजन मार्च-अप्रैल में होने की संभावना है. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि जो खिलाड़ी अभी अच्छे फॉर्म में हैं, वह इतनी जल्दी आउट ऑफ फॉर्म हो जाएं, इसकी आशंका कम है. ऐसे कौन से खिलाड़ी हैं, चलिए आपको बताते हैं.

इसे भी पढ़ेंः IPL 2022: KL Rahul की वजह से हार्दिक पांड्या नहीं रिटेन हुए मुंबई इंडियंस में, विटोरी ने किया खुलासा!

1. रविचंद्रन अश्विनः रविचंद्रन अश्विन दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा रहे हैं. टीम ने इस बार उन्हें रिटेन नहीं किया. रविचंद्रन अश्विन कुछ महीने पहले आउट ऑफ फॉर्म रहे थे लेकिन उनका हालिया प्रदर्शन जबर्दस्त रहा है. इस साल यानी साल  2021 की बात करें तो वह टेस्ट क्रिकेट में साल के सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शुमार हो गए हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में उनका प्रदर्शन बेहतरीन रहा है. टी-20 की बात करें तो टी-20 वर्ल्ड कप में शुरुआती मैचों में उन्हें नहीं खिलाया गया पर जब खिलाया गया तो उन्होंने धड़ाधड़ विकेट निकाले. आईपीएल 2022 भारत में ही होना है. ऐसे में स्पिनरों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी. ऐसे में अश्विन की-फैक्टर होंगे. अब अन्य टीमों की निगाह भी मेगा ऑक्शन में उन्हें लेने के लिए लगी होंगी. 

2. हर्षल पटेलः क्रिकेट जगत में बेशक हर्षल पटेल नया नाम हों लेकिन आईपीएल 2021 के बाद उन्हें कमतर नहीं आंका जा सकता. उन्होंने आईपीएल 2021 में 32 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम की. सबसे बड़ी बात आईपीएल के इतिहास में एक सीरीज में सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में भी हर्षल पटेल शुमार हो गए हैं. इससे पहले ड्वेन ब्रावो ने साल 2013 के आईपीएल में 32 विकेट लिए थे, जो रिकॉर्ड था. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी उन्होंने शानदार गेंदबाजी करके दिखा दिया कि वह मैच पलटने वाले खिलाड़ी हैं. 

3. केएस भरतः आरसीबी में रहे केएस भरत ने अपने प्रदर्शन से टीमों का ध्यान खींचा है. आरसीबी में रहते हुए आईपीएल 2021 में उन्होंने एक फंसे हुए मैच में 52 गेंदों पर 78 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई थी. इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें शामिल किया गया. साहा के चोटिल होने पर उन्हें खेलने का मौका मिला तो उन्होंने अपनी विकेट कीपिंग से सभी को चौंका दिया. इस समय कई टीमों को विकेट कीपर की भी जरूरत होगी, ऐसे में केएस भरत महत्वपूर्ण हो सकते हैं. 

First Published : 06 Dec 2021, 04:43:32 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.