logo-image
लोकसभा चुनाव

पैरासाइकिलिस्ट आदित्य मेहता के साथ बदसलूकी, कृत्रिम पैर उतारने के लिए किया मजबूर

बेंगलुरु के एयरपोर्ट पर इंसानियत को शर्मसार करती एक घटना में पैरासाइकिलिस्ट आदित्य मेहता को उनका कृत्रिम पैर उतारने पर मजबूर किया गया।

Updated on: 13 Oct 2016, 02:32 PM

बेंगलुरू:

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर इंसानियत को शर्मसार करती एक घटना में पैरासाइकिलिस्ट आदित्य मेहता को उनके कृत्रिम पैर (प्रोथेटिक लेग) उतारने को मजबूर किया गया। इस दौरान उनके पांव में चोट भी लगी।

एशियन पैरा साइकिलिंग चैंपियनशिप में दो बार रजत पदक जीतने वाले आदित्य मेहता ने कहा कि उनके साथ बेंगलुरू के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर दुर्व्यवहार किया गया। आदित्य को मंगलवार को केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से फ्लाइट पकड़नी थी।

जांच के दौरान सीआईएसएफ के जवानों ने उन्हें कृत्रिम पैर(प्रोथेटिक लेग) निकाल कर जांच करवाने को कहा। जब इस घटना की जानकारी उन्होंने एयरपोर्ट अथॉरिटी को दी तो उनका कहना था कि यह आपकी समस्या है, हमारा इससे कोई लेना देना नहीं है।

मेडलिस्ट ने कहा कि 'अगर शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के साथ इस तरह का व्यवहार किया गया तो वह उम्मीद खो देंगे'। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही इसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे। इससे पहले भी दो बार दिल्ली तथा बेंगलुरू के एयरपोर्ट पर सुरक्षाधिकारियों ने पैरासाइकिलिस्ट आदित्य मेहता को इसी तरह नकली पांव हटाने के लिए मजबूर किया जा चुका है।