logo-image

अगर जरूरी हुआ तो नोवाक जोकोविच को भी लेना होगा कोरोना वायरस का टीका: राफेल नडाल

नडाल ने स्पेनिश अखबार ‘ला वोज डी ग्लेसिया’ से कहा कि जोकोविच सहित सभी खिलाड़ी को नियमों का पालन करना होगा. नडाल ने कहा कि किसी के साथ जोर-जबरदस्ती नहीं करना चाहिये और हर किसी को अपने बारे में फैसला करने का अधिकार है.

Updated on: 09 May 2020, 02:45 PM

मैड्रिड:

टेनिस के दिग्गज खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा कि अगर इस खेल को संचालित करने वाली संस्था ने कोरोना वायरस के टीके को खिलाड़ियों के लिए जरूरी किया तो नोवाक जोकोविच को भी इसका पालन करना होगा. जोकोविच ने हाल ही में कहा कि यात्रा के लिए अनिवार्य होने की स्थिति में भी वह कोरोना वायरस का टीका नहीं लेंगे. उन्होंने हालांकि बाद में कहा कि वह अपनी बातों पर फिर से विचार करने के लिए तैयार हैं.

ये भी पढ़ें- संकट के समय में सचिन तेंदुलकर ने की 4000 गरीब लोगों की आर्थिक मदद

नडाल ने स्पेनिश अखबार ‘ला वोज डी ग्लेसिया’ से कहा कि जोकोविच सहित सभी खिलाड़ी को नियमों का पालन करना होगा. नडाल ने कहा कि किसी के साथ जोर-जबरदस्ती नहीं करना चाहिये और हर किसी को अपने बारे में फैसला करने का अधिकार है. लेकिन हर खिलाड़ी को टेनिस अधिकारियों द्वारा तय नियमों का पालन करना होगा. यह हर किसी के बचाव के लिए होगा.

ये भी पढ़ें- IPL इतिहास में किस टीम के नाम है सबसे बड़ा स्कोर, यहां देखें टॉप-5 की लिस्ट

उन्होंने कहा, ‘‘ अगर जोकोविच शीर्ष स्तर पर खेलते रहना चाहते हैं तो उन्हें टीका लगाना होगा. मेरे लिये भी ऐसा ही होगा. हर किसी को नियमों का पालन करना होगा.’’ कोरोना वायरस का टीका हालांकि अभी तक लोगों के लिये उपलब्ध नहीं है. इस महामारी से दुनिया भर में 2,70,000 से अधिक लोगों की मौत हो गयी है.