News Nation Logo
Banner

फेडरर के संन्यास को लेकर भावुक हुए जोकोविच, लिखा- ये दिन देखना मुश्किल

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 16 Sep 2022, 11:18:52 PM
Roger Federer and Novak Djokovic

Roger Federer and Novak Djokovic (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Roger Federer Retirement: हाल ही में टेनिस के दिग्गज प्लेयर रोजर फेडरर(Roger Federer) ने खेल से अपने संन्यास की घोषणा कर दी थी. 41 वर्षीय रोजर ने गुरुवार को पोस्ट के जरिए अपनी रिटायरमेंट का ऐलान किया. उन्होंने इस पोस्ट में लिखा कि अगले महीने लंदन में होने वाला लेवर कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. इसके बाद खेल जगत से लोगों के संदेशों की बाढ़ आई, इसी बीच फेडरर के साथी खिलाड़ी नोवाक जोकोविच(Novak Djokovic) उनके संन्यास को लेकर भावुक हो गए और कहा कि ये दिन देखना मेरे लिए बहुत मुश्किल है. 

नोवाक ने अपने पोस्ट में लिखा कि रोजर इस दिन को देखना और इस खेल में हमने जो कुछ भी साझा किया है, उसे शब्दों में बयान करना मुश्किल है. हम दोनों का इस खेल के जरिए एक दशक से ज्यादा का साथ रहा है. उन्होंने आगे लिखा कि आपका करियर सच्ची खेल भावना और और खेल के उच्चतम स्तर को दर्शाता है.

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Novak Djokovic (@djokernole)

ये भी पढ़ें: Roger Federer Retires: रोजर फेडरर के संन्यास पर भावुक हुआ खेल जगत, आये इमोशनल रिएक्शन

आपको बता दें कि रोजर फेडरर ने अपना अंतिम ग्रैंड स्लैम, ऑस्ट्रेलियन ओपन 4 साल पहले जीता था. ये उनका 20वां ग्रैंड स्लैम था. रोजर फेडरर लगातार चोट की वजह से खेल से दूरी भी बनाने लगे थे. यही कारण है कि वो अपनी लय गंवा रहे थे. रोजर फेडरर पिछली बार साल 2021 फ्रेंच ओपन में टेनिस कोर्ट में दिखे थे. आपको बता दें कि रोजर फेडरर को ग्रास कोर्ट और हार्ड कोर्ट का बादशाह माना जाता है. जबकि लाल बजरी पर फेडरर का परफॉर्मेंस उतना बेहतर नहीं रहा है. रोजर फेडरर ने अपने करियर में 8 विम्बलडन, 6 ऑस्ट्रेलियन ओपन, पांच यूएस ओपन और एक फ्रेंच ओपन खिताब जीता है.

First Published : 16 Sep 2022, 11:18:52 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.