logo-image

Roger Federer Retires: रोजर फेडरर के संन्यास पर भावुक हुआ खेल जगत, आया इमोशनल रिएक्शन

टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है. 41 वर्षीय फेडरर ने एक इमोशनल पोस्ट के जरिए गुरुवार को अपने संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने अपने ऐलान में कहा कि अगले महीने लंदन में होने वाला लेवर कप उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा.

Updated on: 16 Sep 2022, 02:08 PM

नई दिल्ली:

Roger Federer Retires: टेनिस के महान खिलाड़ी रोजर फेडरर ने अपने संन्यास का ऐलान कर दिया है. 41 वर्षीय फेडरर ने एक इमोशनल पोस्ट के जरिए गुरुवार को अपने संन्यास का ऐलान किया. उन्होंने अपने ऐलान में कहा कि अगले महीने लंदन (London) में होने वाला लेवर कप (Laver Cup) उनका आखिरी टूर्नामेंट होगा. फेडरर के संन्यास के ऐलान के बाद पूरा खेल जगत भावुक हो गया है. सभी भविष्य के आगे के करियर के लिए उन्हें शुभकामनाएं दे रहे हैं.  

यह भी पढ़ें: खस्ते हालात में PCB, प्लेयर्स के इलाज के लिए पैसा तक नहीं, शाहिद अफरीदी ने खोली दी पोल

रोजर फेडरर के सबसे बड़े प्रतिद्वंदी रहे राफेल नडाल (Rafa Nadal) ने फेडरर के लिए इमोशनल पोस्ट उनके लिए लिखा है. उन्होंने लिखा, 'काश! यह दिन कभी नहीं आता. यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से और दुनिया भर के खेलों के लिए एक दुखद दिन है. इन सभी वर्षों को आपके साथ साझा करना खुशी के  साथ-साथ एक सम्मान और सौभाग्य की बात है. हमने कोर्ट पर और बाहर काफी अद्भुत पलों को बिताया है.'  

भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने फेडरर के लिए स्पेशल पोस्ट लिखा है. 'हमें आपके टेनिस खेलने के अंदाज से प्यार था. आपका टेनिस देखने की आदत सी हो गई थी और आदत कभी नहीं छूटती. वह हमारा हिस्सा हो जाती है. इतनी सारी शानदार यादें देने के लिए धन्यवाद.' 

फेडरर के संन्यास पर टेनिस से लेकर सभी खेल जगत के खिलाड़ियों ने उनके लिए स्पेशल पोस्ट लिखा और उनके आगे के करियर के लिए शुभकामनाएं दी. महान पूर्व टेनिस खिलाड़ी रॉड लेवर (Rod Laver) , बिली जीन किंग ( Billie Jean King), सेरेना विलियम्स (Serena Williams), और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे खिलाड़ियों ने अपना रिएक्शन दिया. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Serena Williams (@serenawilliams)