logo-image

निकहत जरीन ने अपनी मां से क्यों कहा कि मेरे लिए दूल्हों की लाइन लग जाएगी, जानिए डिटेल

निकहत जरीन (Nikhat Zareen) ने विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर भारत का नाम रोशन किया है. हाल में एक इंटरव्यू में उन्होंने अपनी शादी के बारे में एक खास बात का खुलासा किया. उन्होंने ये बात अपनी रोती हुई मां को चुप कराने के लिए कही थी. 

Updated on: 23 May 2022, 05:22 PM

दिल्ली:

Nikhat Zareen News: महिला बॉक्सिंग में गोल्ड मेडल जीतने के बाद निकहत जरीन का नाम पूरे देश में छाया हुआ है. दूसरे देशों में भी जरीन की सफलता की चर्चा हो रही है. निकहत जरीन के हालिया इंटरव्यू में एक खास बात उनके बारे में पता चली है. मीडिया में छपे इंटरव्यू के अनुसार जब उन्होंने बचपन में बॉक्सिंग में करियर बनाने का फैसला किया तो उनकी मां रोने लगीं. आप सोच रहे होंगे कि उनकी मां को निकहत की पढ़ाई या चोट लगने की चिंता होगी लेकिन नहीं, बात ये नहीं थी. उनकी मां ने रोते हुए कहा कि तू बॉक्सिंग करेगी तो तूझसे शादी कौन करेगा. इस पर निकहत ने उन्हें समझाते हुए कहा कि अम्मी, टेंशन नक्को, जब नाम होगा तो दूल्हों की लाइन लग जाएगी. 

इसे भी पढ़ें: IPL 2022: प्लेऑफ में नहीं पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद, फिर भी उमरान मलिक को मिला इतना बड़ा इनाम 

बता दें कि हाल ही में तेलंगाना की 26 वर्षीय बॉक्सर निकहत जरीन ने वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप (World Boxing Championship) में गोल्ड मेडल जीतकर देश का नाम रोशन किया है. निकहत ने 52 किग्रा. कैटेगरी में थाईलैंड की जिटपॉन्ग जुटामस (Jitpong Jutamas) को 5-0 से शिकस्त दी. भारत की ओर से वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में गोल्ड मेडल जीतने वाली निकहत पांचवीं महिला बॉक्सर हैं. इससे पहले लेखा केसी, जेनी आरएल, सरिता देवी और एमसी मैरीकॉम वर्ल्ड बॉक्सिंग चैम्पियनशिप में भारत के लिए बतौर महिला बॉक्सर गोल्ड मेडल ला चुकी हैं. एमसी मैरीकॉम ने यह कारनामा छह बार किया है.