logo-image

IPL 2022: प्लेऑफ में नहीं पहुंची सनराइजर्स हैदराबाद, फिर भी उमरान मलिक को मिला इतना बड़ा इनाम 

आईपीएल-2022 ( IPL 2022) के लीग मैच खत्म हो रहे हैं. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की चुनौती प्लेऑफ से पहले ही खत्म हो गई लेकिन उमरान मलिक (Umran Malik) ने सीरीज में कमाल की गेंदबाजी की है. 

Updated on: 22 May 2022, 07:15 PM

दिल्ली:

IPL 2022: आईपीएल-2022 में सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) की टीम कुछ खास नहीं कर सकी. अपने अंतिम लीग मैच से पहले ही वह प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. आज (22 मई) को सनराइजर्स हैदराबाद को अपना अंतिम मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के साथ खेलना है, जो कि अंतिम लीग मैच है. इस मैच से पहले ही दोनों टीमें प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी हैं. प्लेऑफ की चार टीमें तय हो गई हैं. बेशक हैदराबाद की टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी हो लेकिन इसके तूफानी गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को शानदार प्रदर्शन का तोहफा बीसीसीआई ने दिया है. 

इसे भी पढ़ें: South Africa T20 Series: दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज में केएल राहुल कप्तान

उमरान मलिक (Umran Malik) ने पिछले आईपीएल यानी आईपीएल-2021 में डेब्यू किया था. अपने पहले मैच में ही सीरीज की सबसे तेज गेंद फेंककर उन्होंने तमाम क्रिकेट विशेषज्ञों को चौंका दिया था. हालांकि उन्हें सीरीज के अंत में मौका दिया गया था लेकिन सबसे तेज गेंद फेंककर उन्होंने जता दिया था कि वह भविष्य के खिलाड़ी हैं. इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल-2022 के लिए उमरान मलिक को रिटेन किया. उमरान मलिक ने सीरीज में जलवे बिखेर दिए. 

उमरान मलिक ने इस सीरीज में अब तक 13 मैचों में 21 विकेट लिए हैं और पर्पल कैप की रेस में पांचवें नंबर पर हैं. अभी उन्हें एक मैच और खेलना है. यही नहीं, उमरान मलिक इस बार तूफान के सौदागर साबित हुए. हैदराबाद के ज्यादातर मैचों में सबसे तेज गति से गेंद फेंकने वाले गेंदबाज उमरान मलिक ही रहे. कई  मैचों में तो मैच की सबसे तेज 10 गेंदों में आधे से ज्यादा उमरान मलिक ने फेंकी थीं. उमरान मलिक को आईपीएल-2022 की खोज भी कहा जा रहा है. 

अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज में उमरान मलिक को भारतीय टीम में जगह दी गई है. बीसीसीआई ने 18 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इसमें उमरान मलिक का भी नाम है. टीम में अपना नाम देख, आईपीएल-2022 में टीम के खराब प्रदर्शन की टीस कम हुई होगी. अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उमरान कैसा प्रदर्शन करते हैं और कितने मैचों में उन्हें मौका मिलता है, इस पर तमाम क्रिकेट प्रेमियों की निगाह है.