logo-image

South Africa T20 Series: दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज में केएल राहुल कप्तान

बीसीसीआई ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी है. इसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली सहित कई वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

Updated on: 22 May 2022, 06:58 PM

highlights

  • बीसीसीआई ने की टीम की घोषणा, कई नये चेहरे शामिल
  • आईपीएल के बाद होनी है दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज
  • 9 जून से 19 जून तक भारत में होने हैं पांच मुकाबले

दिल्ली:

South Africa T20 Series: दक्षिण अफ्रीका टी-20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है. केएल राहुल को कप्तान बनाया गया है. इस टीम में शामिल खिलाड़ी इस प्रकार हैं - केएल राहुल (कप्तान), ऋषभ पंत (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक. इस बात की सूचना एएनआई ने अपने ट्वीटर अकाउंट पर बीसीसीआई के हवाले से दी. 

इसे भी पढ़ें: Playoff Schedule IPL 2022 : प्लेऑफ को लेकर बीसीसीआई की घोषणा, जानिए पूरी डिटेल

इस टीम में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराज सहित तमाम वरिष्ठ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. हालांकि इस बात के कयास पहले से लगाए जा रहे थे कि वरिष्ठ खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया जा सकता है. अब खिलाड़ियों की सूची सामने आने पर इस बात की पुष्टि भी हो गई. इस टीम में दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार जैसे खिलाड़ियों को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन का इनाम दिया गया है और टीम में वापसी कराई गई है. इसके अलावा उमराम मलिक जैसे युवा गेंदबाज को भी आईपीएल में शानदार प्रदर्शन का तोहफा मिला है. बता दें कि आईपीएल के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम भारत मे टी-20 सीरीज खेलने आ रही है. 9 जून से 19 जून तक पांच मुकाबले होने हैं.  

बता दें कि इससे पहले आईपीएल को लेकर बीसीसीआई ने रविवार को औपचारिक घोषणा कर दी कि 24 मई को पहला क्वालिफायर-1 मुकाबला गुजरात टाइंटस और लखनऊ सुपर जॉइट्ंस के बीच होगा. यह मैच कोलकाता में खेला जाएगा. इसमें जो टीम जीतेगी, वह सीधे फाइनल में पहुंच जाएगी. इसके बाद 25 मई को एलिमिनेटर मुकाबला राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर बेंगलौर के बीच होगा. यह मैच भी कोलकाता में खेला जाएगा. इसमें जो भी टीम हारेगी वह आईपीएल-2022 की रेस से बाहर हो जाएगी. जीतने वाली टीम का क्वालिफायर-1 में हारने वाली टीम से मुकाबला होगा. यह मुकाबला क्वालीफायर-2 के रूप में 27 मई को होगा. यह मैच अहमदाबाद में होगा. इसके बाद क्वालिफायर-2 और क्वालिफायर-1 के मैच जीतने वाली टीमों को बीच फाइनल मुकाबला 29 मई को होगा. यह मैच भी अहमदाबाद में होना है.