logo-image

Nikhat Zareen: लगातार दूसरे साल वर्ल्ड चैंपियनशिप में जड़ा गोल्डन पंच

Nikhat Zareen won second gold medal in World Boxing Championships : इंडियन बॉक्सर निखत जरीन ने महिलाओं की वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में लगातार दूसरे साल गोल्डन पंच जड़ा है. उन्होंने दिल्ली में खेली जा रही वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 50 किलो भार वर्ग में 2 बार की एशियाई चैंपियन वियतनाम की थी ताम एनगुन को 5-0 से धो डाला .

Updated on: 26 Mar 2023, 07:12 PM

highlights

  • निखत जरीन ने जड़ा गोल्डन पंच
  • लगातार दूसरे साल जीता वर्ल्ड चैंपियनशिप
  • 50 किलो भार वर्ग में लहराया परचम

नई दिल्ली:

Nikhat Zareen won second gold medal in World Boxing Championships : इंडियन बॉक्सर निखत जरीन ने महिलाओं की वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में लगातार दूसरे साल गोल्डन पंच जड़ा है. उन्होंने दिल्ली में खेली जा रही वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियनशिप में 50 किलो भार वर्ग में 2 बार की एशियाई चैंपियन वियतनाम की थी ताम एनगुन को 5-0 से धो डाला. निखत अपनी प्रतिद्वंदी पर किस कदर हावी थी, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उन्होंने 5 राउंड में से एक में भी अपनी प्रतिद्वंदी को सांस लेने का मौका नहीं दिया और अपने ताबड़तोड़ मुक्कों से उसे हार झेलने के लिए मजबूर कर दिया. 

साल 2022 में भी गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं निखत

निखत जरीन ने साल 2022 में विश्व चैंपियनशिप जीता था. उन्होंने इस्तांबुल में वो मेडल जीता था. निखत जरीन ने साल 2022 में जो गोल्ड मेडल जीता था, वो विश्व चैंपियन के इतिहास में भारत के लिए महज सातवां गोल्ड मेडल था. लेकिन इस साल अब तक भारतीय मुक्केबाजों ने तीन गोल्ड मेडल जीत लिये हैं. इसमें और भी बढ़ोतरी होगी, क्योंकि कुछ अन्य धाकड़ खिलाड़ी भी फाइनल मुकाबलों में पहुंचे हैं. 

ये भी पढ़ें : IPL 2023: RCB को बड़ा झटका, शुरुआती मैच नहीं खेलेगा IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाला खिलाड़ी

कभी मैरीकॉम ने कहा था- कौन निखत जरीन? मैं नहीं जानती

निखत जरीन शुरुआत से विवादों में भी रही हैं. वो उसी 48 किलो भारवर्ग में खेलती हैं, जिसमें एमसी मैरीकॉम ने लगातार पूरी दुनिया में परचम लहराया था. वर्ल्ड चैंपियनशिप में जाने के लिए निखत ने मैरीकॉम को बाउट लड़कर जीतने की चुनौती भी दी थी, जिसके बाद मैरीकॉम ने बयान दिया था कि वो निखत को जानती तक नहीं है. निखत ने उनके इस बयान का बाखूबी जवाब अपने पॉवरफुल पंच से दिया है.