logo-image

IPL 2023: RCB को बड़ा झटका, शुरुआती मैच नहीं खेलेगा IPL में सबसे तेज शतक लगाने वाला खिलाड़ी

उसके बाद उनका एमआरआई स्कैन किया जाएगा जिसके बाद यह तय किया जाएगा कि वह आईपीएल में खेल सकते हैं या नहीं. पिछले साल रजत पाटीदार ने आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. पाटीदार को आरसीबी कैंप जुड़ने से पहले चोट लग गयी थी और अब उन्हें आईपीएल खेलने के ल

Updated on: 26 Mar 2023, 05:12 PM

नई दिल्ली:

IPL 2023: आईपीएल 2023 का 31 मार्च से आगाज हो रहा है. आईपीएल की सबसे पॉपुलर टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) भी टूर्नामेंट की तैयारियों में जुट गई है. लेकिन आईपीएल शुरू होने से पहले आरसीबी के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल टीम के स्टार ओपनर रजत पाटीदार (Rajat Patidar) का एड़ी की चोट के कारण टूर्नामेंट के शुरुआती मुकाबलों में खेलने पर संशय बना हुआ है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक रजत पाटीदार इस समय बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA)  में रिहैबिलिटेशन की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं.

शुरुआती मुकाबले मिस कर सकते हैं रजत पाटीदार 

रिपोर्ट के मुताबिक 29 वर्षीय रजत पाटीदार को अगले तीन हफ्ते तक आराम की सलाह दी गयी है. उसके बाद उनका एमआरआई स्कैन किया जाएगा जिसके बाद यह तय किया जाएगा कि वह आईपीएल में खेल सकते हैं या नहीं. पिछले साल रजत पाटीदार ने आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया था. पाटीदार को आरसीबी कैंप जुड़ने से पहले चोट लग गयी थी और अब उन्हें आईपीएल खेलने के लिए NCA से हरी झंडी की जरूरत होगी.

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : चोटों के साथ खराब फॉर्म ने किया हुआ है इस टीम को परेशान!

रजत पाटीदार को आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में नहीं खरीदा गया था. उन्हें टूर्नामेंट के बीच में विकेटकीपर नवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने टीम में शामिल किया गया था. इसके बाद से पाटीदार ने एलिमिनेटर में आईपीएल इतिहास के सबसे तेज शतक जड़ दिया था. वहीं वह एलिमिनेटर मुकाबले में शतक लगाने वाले पहले अनकैप्ड खिलाड़ी बने थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 : राजस्थान कैसे पाएगी अपनी समस्याओं से पार, ट्रॉफी का सूखा करना है खत्म

जोश हेजलवुड के खेलने पर संदेह

वहीं ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की आईपीएल खेलने में संदेह बना हुआ है. वह अभी भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. ऐसे में आईपीएल के आगाज से पहले ही टेंशन बढ़ गई है. 32 वर्षीय हेजलवुड को पिछले साल 7.75 करोड़ रुपये में आरसीबी ने खरीदा था और अपनी टीम में शामिल किया था.