logo-image

एथलीट दुती चंद पर अश्लील कमेंट करने वाला कथित पत्रकार गिरफ्तार

ओडिशा पुलिस ने एक स्थानीय समाचार पोर्टल के संपादक को कथित तौर पर 'अपमानजनक और अश्लील कंटेंट' प्रकाशित करके एथलीट दुती चंद को बदनाम करने के आरोप में हिरासत में लिया है.

Updated on: 04 Sep 2021, 10:43 AM

highlights

  • टोक्यो ओलंपिक से पहले दुती के खिलाफ आपत्तिजनक कंटेंट प्रकाशित किए
  • सिविल कोर्ट में 5 करोड़ रुपये का मानहानि का मामला भी दायर किया गया

भुवनेश्वर:

ओडिशा पुलिस ने एक स्थानीय समाचार पोर्टल के संपादक को कथित तौर पर 'अपमानजनक और अश्लील कंटेंट' प्रकाशित करके एथलीट दुती चंद को बदनाम करने के आरोप में हिरासत में लिया है. भुवनेश्वर के डीसीपी उमाशंकर दास ने कहा, भुवनेश्वर की महिला पुलिस थाने ने शुक्रवार को संपादक सुधांशु राउत को दुती की शिकायत के बाद हिरासत में लिया.' उन्होंने कहा, 'दुती चंद की शिकायत के आधार पर राउत के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. हमने मामले के संबंध में पूछताछ के लिए उन्हें हिरासत में लिया है.' उन्होंने कहा कि दुती ने राउत के खिलाफ धमकी, मानहानि, चरित्र हनन करने संबंधित अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं. दास ने कहा कि उनके खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है.

5 करोड़ की मानहानि का केस भी 
डीसीपी ने कहा कि महिला थाने के अधिकारियों ने समाचार पोर्टल कार्यालय की भी तलाशी ली है और समाचार प्रकाशित करने के लिए इस्तेमाल किए जा रहे अन्य तत्वों के साथ कंप्यूटर जब्त किए हैं, इस मामले में पुलिस जांच अभी भी जारी है. स्प्रिंटर दुती ने दो पत्रकार राउत और उनकी रिपोर्टर स्मृति रंजन बेहरा और एक सामाजिक कार्यकर्ता प्रदीप प्रधान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्होंने टोक्यो ओलंपिक से पहले उनके खिलाफ आपत्तिजनक कंटेंट प्रकाशित किए थे, जिसका उनके प्रदर्शन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा. उन्होंने इस संबंध में भुवनेश्वर की सिविल कोर्ट में 5 करोड़ रुपये का मानहानि का मामला भी दायर किया था.

यह भी पढ़ेंः Antimicrobial कोरोना मरीजों में बढ़ा रहा फंगल इंफेक्शन का खतरा, ICMR ने चेताया

दुती ने जताया आभार
दुती ने इस मामले पर तत्काल कार्रवाई करने के लिए पुलिस का धन्यवाद किया और उम्मीद जताई कि जिन दो लोगों के खिलाफ उन्होंने आरोप लगाए थे, उनके खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी. 'मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया और चरित्र हनन का सामना करना पड़ा था. इससे टोक्यो ओलंपिक के दौरान मेरे प्रदर्शन पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा. उन्होंने मेरे चरित्र और जेंडर को मुद्दा बनाया जो बहुत अरुचिकर था. व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है और मुझे विश्वास है कि मुझे न्याय मिलेगा.'