logo-image

Neeraj Chopra win Gold: नीरज चोपड़ा ने फिर किया कमाल, डायमंड लीग में जीत लिया गोल्ड

Neeraj Chopra win Gold: नीरज चोपड़ा ने तीसरी बार डायमंड लीग में गोल्ड हासिल करके देश के सम्मान को बढ़ाया है.

Updated on: 01 Jul 2023, 05:59 AM

नई दिल्ली:

Neeraj Chopra win Gold: नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से कमाल कर दिया है. लुसाने में खेले गए डायमंड लीग को गोल्ड के साथ नीरज ने अपने नाम कर लिया है. ये तीसरी बार है जब नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग को जीता है. नीरज ने 87.66 मीटर के थ्रो के साथ इस लीग में सफलता हासिल की है. आपको बता दें कि इससे पहले साल 2022 में नीरज ने डायमंड लीग में गोल्ड हासिल किया था. और अब एक बार फिर से देश के सम्मान को नीरज ने बढ़ाया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : World Cup 2023 से पहले इस दिन हो सकता है भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना!

इंजरी के बाद की शानदार वापसी

नीरज इंजरी के चलते एक महीने के रेस्ट पर थे. और अब इस ओलपिंक चैंपियन ने शानदार वापसी करके दिखाई है. इस साल नीरज की ये लगातार दूसरी जीत है. इससे पहले दोहा मीट में नीरज ने सभी को पीछे छोड़ दिया था. कह सकते हैं कि साल 2023 नीरज के लिए शानदार रहा है. इंजरी भले हुई है, पर वापसी भी जबरदस्त की है.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : 'कोहली के साथ मैदान पर कोई था..', T20 WC 2022 को लेकर अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

हर एक स्टेज में रहे आगे

मांसपेशियों में खिंचाव के चलते नीरज इस साल 3 टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले सके थे. लेकिन लुसाने में खेले गए डायमंड लीग में उन्होने हर थ्रो 82 मीटर से ऊपर का फेंका. और सबसे बड़ी बात ये रही कि उनके किसी भी थ्रो की बराबरी नहीं कर सका.  87.66 मीटर थ्रो के साथ नीरज ने ये लीग अपने नाम कर ली.

लॉन्ग जंप में भारत रहा टॉप 5 में

वहीं लॉन्ग जंप की बात करें तो भारत के मुरली श्रीशंकर 7.88 मीटर लंबी छलांग के साथ पांचवें नंबर पर रहे हैं. इससे पहले वो जून में हुई पेरिस डायमंड लीग में तीसरे नंबर पर रहे थे. तब उन्होने  8.41 की छलांग लगाई थी. लेकिन इस बार मुरली श्रीशंकर ऐसा नहीं कर सके.