logo-image

IND vs PAK : 'कोहली के साथ मैदान पर कोई था..', T20 WC 2022 को लेकर अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

T20 World Cup 2022 IND vs PAK : ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 भारत ने एक बेहद ही रोमांचक मुकाबले में पाकिस्तान को हराया था. इस मैच में कोहली ने शानदार पारी खेली थी. अश्विन ने इस मैच को याद किया है.

Updated on: 30 Jun 2023, 05:34 PM

नई दिल्ली:

R Ashwin Recalled IND vs PAK T20 WC 2019 : वनडे वर्ल्ड कप 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस बार वर्ल्ड कप भारत के कुल 10 शहरों में खेला जाएगा. वहीं 15 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान (India vs Pakistan) की टीम अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने होगी. पिछले साल 2022 में ऑस्ट्रेलिया में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) में भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद ही रोमांचक मुकाबला देखने को मिला था. मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए इस मुकाबले में विराट कोहली (Virat Kohli) ने एक यादगार पारी खेली थी और भारत को जीत दिलाई थी. पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में रविचंद्रन अश्विन ने विनिंग शॉट खेला था. अब अश्विन ने फिर उस मैच को याद किया है.

दरअसल आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें अश्विन टी20 वर्ल्ड कप 2022 के भारत और पाकिस्तान के उस हाईवोल्टेज मुकाबले की बात करते दिख रहे हैं. Ashwin ने भी इस मैच में विनिंग शॉट खेला था. टीम इंडिया को आखिरी गेंद में जीत के लिए 2 रनों की दरकार थी. पाकिस्तान की ओर से मोहम्मद नवाज गेंदबाजी कर रहे थे. नवाज ने एक गेंद वाइड फेंक दी. इसके बाद अगले गेंद पर अश्विन ने चौका लगाकर भारत को जीत दिलाई थी.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 के लिए BCCI सभी स्टेडियम को देगी 50-50 करोड़ रूपये, जानें क्या है वजह

टीम इंडिया के स्टार स्पिनर ने वीडियो में कहा, 'जब मैं मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर गया तो मुझे अहसास हुआ कि मैं किस स्थिति में जा रहा हूं. मैंने ऐसा माहौल और क्राउड पहले कभी नहीं देखा. जब मैंने Kohli को देखा, तो उनकी आंखों को देखकर लग रहा था कि उनके पास कोई है और वह एक अलग ग्रह पर हैं.'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

किंग कोहली ने मचाया था धमाल

इस मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया था. लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने महज 31 रनों पर अपना 4 विकेट गंवा दी थी. लेकिन Virat Kohli मैदान पर टिके रहे और पारी को आगे बढ़ाया. इस दौरान उन्हें हार्दिक पांड्या का भी साथ मिला. दोनों खिलाड़ियों ने पाकिस्तान से जीत छीन ली. इस मुकाबले में कोहली ने 53 गेंदों में नाबाद 82 रनों की पारी खेली. वहीं हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों में 40 रन बनाए थे.