logo-image

Neeraj Chopra: ओलंपिक चैंपियन नीरज का नेट वर्थ के मामले में चल रहा सिक्का

Neeraj Chopra Net Worth 2023: लुसाने में खेले गए डायमंड लीग में नीरज चोपड़ा ने गोल्ड अपने नाम करके एक बार फिर से देश का नाम रोशन किया है.

Updated on: 01 Jul 2023, 10:57 AM

नई दिल्ली:

Neeraj Chopra Net Worth 2023: नीरज चोपड़ा ने एक बार फिर से कमाल कर दिया है. लुसाने में खेले गए डायमंड लीग को गोल्ड के साथ नीरज ने अपने नाम कर लिया है. ये तीसरी बार है जब नीरज चोपड़ा ने डायमंड लीग को जीता है. नीरज ने 87.66 मीटर के थ्रो के साथ इस लीग में सफलता हासिल की है. आपको बता दें कि इससे पहले साल 2022 में नीरज ने डायमंड लीग में गोल्ड हासिल किया था. और अब एक बार फिर से देश के सम्मान को नीरज ने बढ़ाया है. आपको बता दें कि नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) के बारे में लोग और जानना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023: दूर करनी होगी टीम को ये कमियां, तभी जीत पाएंगे एशिया कप

फैंस के मन में यह सवाल आता है कि नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की नेटवर्क कितनी है. किस-किस कंपनी के वह ऐड करते हैं. आपको बता दें कि भारत के लिए नीरज चोपड़ा ने जैवलिन थ्रो में कई पदक अपने नाम किए हैं. उन्होंने भारत का नाम पूरे विश्व भर में प्रसिद्ध किया है.

ये है नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की नेटवर्थ

अब बात करते हैं नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) की नेटवर्थ के बारे में. नीरज चोपड़ा के नेटवर्क 2023 में करीब 4.5 मिलियन डॉलर है. इससे आप अंदाजा लगा सकते हैं कि भारत में जहां एक तरफ क्रिकेट का राज चलता है वहीं दूसरी तरफ नीरज चोपड़ा उस राज में अपना एक युग शुरू कर रहे हैं. नीरज चोपड़ा को देखकर आज कई खिलाड़ी जैवलिन थ्रो में अपना करियर बना रहे हैं. साथ में देश का नाम रोशन करना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : 'कोहली के साथ मैदान पर कोई था..', T20 WC 2022 को लेकर अश्विन का चौंकाने वाला खुलासा

विज्ञापन की लगी हुई है लाइन

वही बात करें विज्ञापन देने वाली कंपनियों की तो नीरज के पीछे आज कई कंपनियों की लाइन लगी हुई हैं. नीरज आज के समय में स्पोर्ट्स ड्रिंक ब्रांड गेटोरेड, नाइकी, एक्सॉनमोबिल कंपनियों के ऐड करते हैं. साथ में कमाई भी करोड़ों में है.

भारत में जहां क्रिकेट चलता है वहीं बाहर यानी विदेशों में फुटबॉल का क्रेज है. लेकिन नीरज ने जिस तरीके से अपना रास्ता बनाया है वह काबिल-ए-तारीफ रहा है. हम तो यही कहेंगे कि नीरज चोपड़ा ऐसे ही अपने खेल के दम पर पदक हासिल करते रहें और भारत का नाम रोशन करते रहें.