News Nation Logo

Neeraj Chopra ने जीता सिल्वर मेडल, उनकी मां ने किया जमकर डांस

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 24 Jul 2022, 08:08:30 PM
neeraj mom

Saroja Devi, Neeraj Chopra Mother (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

Neeraj Chopra World Athletics Championships: वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) ने सिल्वर मेडल (Silver Medal) जीतकर इतिहास रच दिया है. उन्होंने इस चैंपियनशिप में 19 साल बाद भारत को मेडल दिलाया. इसके बाद से पुरे देश में जश्न का माहौल है. नीरज के गांव के लोगों का खुशी का ठिकाना नहीं है. सभी गांव वाले खुशी के साथ झुम रहे हैं. वहीं उनकी मां सरोजा देवी ने भी जमकर डांस किया.

एएनआई ने नीरज की मां का डांस करते हुए वीडियो शेयर किया है. वीडियो में नीरज की मां सरोज देवी जमकर डांस करती हुई नजर आ रही हैं. वह अपने बेटे के इतिहास रचने पर गर्व महसूस कर रही हैं. सरोज देवी ने कहा कि उन्हें पूरा विश्वास था कि नीरज भारत के लिए मेडल जीतेगा.


नीरज चोपड़ा वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप में मेडल जीतने वाले भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गए हैं. इससे पहले वर्ल्ड एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2003 में लंबी कूद में भारतीय महिला एथलीट अंजू बेबी जॉर्ज ने यहां ब्रॉन्ज मेडल जीता था.

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट छोड़ रहे हैं हार्दिक पांड्या! रवि शास्त्री का बयान

टोक्यो ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट नीरज ने वर्ल्ड चैंपियनशिप में दूसरे स्थान पर रहते हुए सिल्वर मेडल को अपने नाम किया. इस स्पर्धा का गोल्ड मेडल ग्रेनाडा के एंडरसन पीटर्स ने जीता.  नीरज चोपड़ा ने फाउल थ्रो के साथ शुरुआत की है. उन्होंने दूसरे प्रयास में 82.39 मीटर, तीसरे कोशिश में 86.37 और चौथी राउंड में 88.13 मीटर दूर भाला फेंका. वहीं ग्रेनेडा के एंडरसन पीटर्स ने 90.46 मीटर से ज्यादा दूर भाला फेंक गोल्ड मेडल को अपने नाम किया. 

First Published : 24 Jul 2022, 01:32:18 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.