News Nation Logo

वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट छोड़ रहे हैं हार्दिक पांड्या! रवि शास्त्री का बयान

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 24 Jul 2022, 09:50:51 AM
hardik

Hardik Pandya (Photo Credit: File Photo )

नई दिल्ली:  

इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) का वनडे इंटरनेशनल  को अलविदा कहने के बाद खिलाड़ी की बिजी इंटरनेशनल शेड्यूल को लेकर लगातार सवाल खड़े हो रहे हैं. ज्यादा क्रिकेट खेलने के चलते से खिलाड़ी मानसिक और शारीरिक थक रहे हैं. तीनों फॉर्मेट खेलना खिलाड़ियों के लिए अब मुश्किल होता जा रहा है. बेन स्टोक्स ने संन्यास के ऐलान के बाद कहा था कि खिलाड़ी को 'कार' नहीं समझा जाना चाहिए कि फ्यूल डालकर जितना चाहे उतना चलाया जा सके.

इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (Ravi Shastri) ने बड़ा बयान दिया है. शास्त्री ने कहा कि टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अगले साल भारत में होने वाले 50 ओवर के वर्ल्ड के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. रवि शास्त्री के मुताबिक हार्दिक पांड्या वनडे से संन्यास लेकर टी20 पर अपना पूरा ध्यान दे सकते हैं. शास्त्री ने कहा कि सिर्फ पांडया ही नहीं कुछ और खिलाड़ी भी अपनी फेवरेट फॉर्मेट चुनना शुरू कर देंगे. उन्हें इसका पूरा अधिकार भी है.

रवि शास्त्री ने इंडिया टुडे से कहा, 'टेस्ट क्रिकेट हमेशा महत्वपूर्ण बना रहेगा. खिलाड़ी अब पहले से ही चुनने लगे हैं कि वह कौन से प्रारूप खेलना चाहते हैं.  हार्दिक के मन में यह बात साफ है कि वह और कुछ नहीं खेलना चाहते. वह 50 ओवर का क्रिकेट खेलेंगे क्योंकि अगले साल भारत में विश्व कप है. उसके बाद आप उन्हें 50 ओवर से जाते हुए भी देख सकते हैं. आप दूसरे खिलाड़ियों के साथ भी ऐसा ही होते हुए देखेंगे. वे फॉर्मेट चुनना शुरू कर देंगे और उन्हें इसका पूरा अधिकार है.

यह भी पढ़ें: WAC 2022 : नीरज चोपड़ा ने रचा इतिहास, जीता सिल्वर मेडल

शास्त्री ने यह भी कहा कि फ्रेंचाइजी क्रिकेट भविष्य में राज करेगा. उन्होंने जब तक दुनिया भर के बोर्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कटौती का फैसला नहीं करते, क्रिकेटर्स कुछ फॉर्मेट से संन्यास लेना जारी रखेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि खिलाड़ी को अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए खेलने से कभी नहीं रोक पाएंगे.

पूर्व कोच ने बताया,  'फ्रेंचाइजी क्रिकेट दुनिया भर में राज करने वाली है. फिर आपके पास अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट कैसे होगा? आपको वॉल्यूम में कटौती करनी होगी और उस दिशा में जाना होगा. आप खिलाड़ियों को अलग-अलग फ्रेंचाइजी के लिए खेलने से कभी नहीं रोक पाएंगे.

First Published : 24 Jul 2022, 09:50:51 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.