News Nation Logo

BREAKING

Banner

1.8 मिलियन डॉलर में बिका एनबीए स्टार जेम्स का ट्रेडिंग कार्ड, पिछली बार के मुकाबले इस बार मिली दोगुनी रकम

नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) की टीम लॉस एंजेलिस लेकर्स के स्टार खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स का ट्रेडिंग कार्ड नीलामी में 1.8 मिलियन डॉलर (13,46,76,900 रुपये) में बिका है.

IANS | Updated on: 20 Jul 2020, 08:37:33 PM
lebron james

लेब्रोन जेम्स (Photo Credit: सोशल मीडिया)

लंदन:

नेशनल बास्केटबाल एसोसिएशन (एनबीए) की टीम लॉस एंजेलिस लेकर्स के स्टार खिलाड़ी लेब्रोन जेम्स का ट्रेडिंग कार्ड नीलामी में 1.8 मिलियन डॉलर (13,46,76,900 रुपये) में बिका, जोकि पिछली बार की ट्रेडिंग कार्ड नीलामी की राशि से दोगुना है. यह कार्ड 2003-04 सीजन का है, जब जेम्स को अपने पहले सीजन में एनबीए टीम क्लीवलैंड कैवेलियर्स की तरफ से खेलते हुए सीजन का सर्वश्रेष्ठ युवा खिलाड़ी चुना गया था. यह अब तक का खरीदा गया सबसे महंगा कार्ड है.

ये भी पढे़ें- डोमिनिक सिबली के सलाइवा लगाने पर बोले जोश हेजलवुड, यह स्वभाविक आदत

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, नीलामीकर्ताओं ने पुष्टि की कि जेम्स के नाम पर इस तरह के सिर्फ 23 कार्ड ही बनाए गए थे. इससे पहले, लॉस एंजेलिस टीम के सेंटर फील्डर माइक ट्राउट से जुड़ा कार्ड नीलामी में इसी साल मई में नौ लाख 23 हजार डॉलर (करीब छह करोड़ 90 लाख रुपये) में बिका था.

ये भी पढ़ें- बीमारी के कारण अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हुए न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट

बॉस्केटबॉल के महान खिलाड़ियों में शामिल माइकल जॉर्डन के जूते ऑनलाइन नीलामी में बिके थे. इसे उन्होंने अपने पहले सीजन में शिकागो बुल्स की तरफ से खेलते हुए पहना था. 35 वर्षीय जेम्स इस समय अपने चौथे एनबीए खिताब की तलाश में हैं. कोरोनावायरस के कारण एनबीए सीजन को मार्च में स्थगित कर दिया था और अब 30 जुलाई से फिर से इसकी शुरुआत होने जा रही है.

First Published : 20 Jul 2020, 08:37:33 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.