logo-image

खेलों को बढ़ावा देने में अहम भूमिका निभा रही मोदी सरकार : अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार खेलों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है.

Updated on: 29 Aug 2020, 08:04 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय खेल दिवस पर खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार खेलों को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार खेलो इंडिया और फिट इंडिया जैसी पहल से न सिर्फ खेलों को बढ़ावा दे रही है, बल्कि युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रतिबद्ध भी है.

शाह ने कहा, "राष्ट्रीय खेल दिवस पर मैं उन खिलाड़ियों की सराहना करता हूं, जो अपने जुनून और कठिन परिश्रम से देश का गौरव बढ़ा रहे हैं." गृहमंत्री ने जोर देकर कहा, "मोदी सरकार खेलो इंडिया और फिट इंडिया जैसी पहल से न सिर्फ खेलों को बढ़ावा दे रही है, बल्कि युवा प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रतिबद्ध भी है."

ये भी पढ़ें- सुरेश रैना के परिवार पर जानलेवा हमला, फूफा की मौत और बुआ की हालत बेहद गंभीर

शाह ने मेजर ध्यान चंद को उनकी जयंती पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए कह, "मेजर ध्यान चंद एक महान खिलाड़ी थे, उन्होंने ओलंपिक में तीन स्वर्ण पदक जीते और अपनी जादुई तकनीक से करोड़ों खेल प्रेमियों को मंत्रमुग्ध किया. मेजर ध्यान चंद की प्रतिभा, उपलब्धियां और मातृभूमि के प्रति समर्पण हमेशा आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करते रहेंगे."

हॉकी के जादूगर के नाम से दुनियाभर में मशहूर मेजर ध्यान चंद के जन्मदिन 29 अगस्त को हर साल भारत में राष्ट्रीय खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है.