logo-image

मिल्खा सिंह अस्पताल में भर्ती, कोरोना वायरस से हैं पीड़ित 

निमोनिया से पीड़ित फ्लाइंग सिख नाम से मशहूर महान एथलीट और 91 साल मिल्खा सिंह को अब चंडीगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पिछले दिनों ही उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, उनकी हालत स्थिर बनी हुई है.

Updated on: 25 May 2021, 08:33 AM

नई दिल्ली :

Milkha Singh Update : निमोनिया से पीड़ित फ्लाइंग सिख नाम से मशहूर महान एथलीट और 91 साल मिल्खा सिंह को अब चंडीगढ़ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पिछले दिनों ही उन्हें कोरोना पॉजिटिव पाया गया था, उनकी हालत स्थिर बनी हुई है. अस्पताल के एक बयान में कहा गया है कि मिल्खा सिंह को कोविड निमोनिया के साथ फोर्टिस अस्पताल मोहाली में गहन चिकित्सा इकाई में भर्ती कराया गया है. उनकी हालत स्थिर है. मिल्खा सिंह की पत्नी निर्मल मिल्खा सिंह ने कहा है कि सरदार जी की तबीयत ठीक है. सोमवार को वह असहज महसूस कर रहे थे, इसी कारण हमने उन्हें अस्पताल में डालने का फैसला किया.

यह भी पढ़ें : पहलवान सुशील कुमार को पुलिस और कानून से ज्यादा 'डॉन' से डर, जानिए कौन है वो 

कोरना पॉजिटिव पाए जाने के बाद मिल्खा सिंह आईसोलेट हो गए थे. निर्मला सिंह ने बताया कि एक रसोइया, जो 50 साल से परिवार के साथ है, को पहले कोविड -19 पॉजिटिव पाया गया था. पिछले साल महामारी फैलने के बाद से मिल्खा सिंह लोगों से घर पर रहकर लॉकडाउन के दौरान रोजाना व्यायाम करने की अपील कर रहे हैं.
बता दें कि पिछले साल महामारी फैलने के बाद से मिल्खा सिंह लोगों से घर पर रहकर लॉकडाउन के दौरान रोजाना व्यायाम करने की अपील कर रहे हैं. अपने वीडियो संदेश में उन्होंने कोरोनोवायरस के प्रसार को रोकने के लिए लोगों से बार-बार लॉकडाउन के दौरान घर के अंदर रहने का आह्वान किया. भारत का पहला कॉमनवेल्थ गोल्ड जीतने वाले मिल्खा सिंह कहते रहे हैं कि एक खिलाड़ी के तौर पर मैं आपसे विनम्र निवेदन के साथ कहना चाहता हूं कि आप घर के अंदर रहें और आपके लिए 15-20 मिनट की एक्सरसाइज बहुत जरूरी है. मिल्खा सिंह के बेटे जीव मिल्खा सिंह देश के टॉप गोल्फिंग आइकॉन में से एक हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : आईपीएल 14 के भविष्य के लिए ये तारीख है सबसे अहम!

मिल्खा सिंह पर फिल्म भी न चुकी है. भाग मिल्खा भाग में फरहान अख्तर ने मिल्खा सिंह की भूमिका निभाई थी. इस फिल्म के माध्यम से लोगों को मिल्खा सिंह के जीवन के बारे में पता चला और लोगों ने इस फिल्म को काफी सराहा भी था. बता दें कि 1958 में कॉमनवेल्थ खेलों में उन्होंने पहला गोल्ड जीता था. इसके साथ ही मिल्खा सिंह ने एशियन खेलों में भी मिल्खा सिंह ने दो गोल्ड अपने नाम किए थे. मिल्खा सिंह ने साल 1956, साल 1960 और साल 1964 में भाग लिया था.