logo-image

नस्लीय भेदभाव को खत्म करने के लिए 756 करोड़ रुपये दान करेंगे माइकल जॉर्डन

माइकल जॉर्डन नस्लीय भेदभाव को खत्म करने के लिए 100 मिलियन डॉलर (करीब 756 करोड़ रुपये) का दान करेंगे.

Updated on: 06 Jun 2020, 07:57 PM

नई दिल्ली:

महान अमेरिकी बास्केटबॉल खिलाड़ी माइकल जॉर्डन ने नस्लीय समानता को बढ़ाने के लिए एक मोटी रकम दान करने का फैसला किया है. माइकल जॉर्डन नस्लीय भेदभाव को खत्म करने के लिए 100 मिलियन डॉलर (करीब 756 करोड़ रुपये) का दान करेंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माइकल जॉर्डन अपनी कंपनी जॉर्डन के साथ मिलकर अगले 10 सालों तक नस्लीय भेदभाव को खत्म करने के लिए इन 756 करोड़ रुपये का इस्तेमाल करेंगे.

ये भी पढ़ें- कोरोनावायरस की वजह से पूर्व भारतीय फुटबॉलर हमजा कोया की मौत, 61 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

गौरतलब है कि अभी हाल ही में अफ्रीकी मूल के एक अमेरिकी शख्स की पुलिस हिरासत में मौत हो गई थी. अमेरिका के मिनियापॉलिस में जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद से ही पूरे अमेरिका में नस्लीय भेदभाव के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किए जा रहे हैं. अमेरिका से उठी विरोध की ये आग अब धीरे-धीरे दुनिया के कई हिस्सों तक पहुंच रही है, जहां के लोग नस्लीय समानता के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट की मदद के लिए 15 लाख रुपये दान करेंगे पीसीबी के सीईओ वसीम खान

6 बार के एनबीए चैंपियन माइकल जॉर्डन ने इस विरोध को अपना समर्थन दिया है और एक बयान जारी करते हुए कहा, ''अश्वेत लोगों की जिंदगी भी मायने रखती है. इस बयान में कोई विवादास्पद चीज नहीं है. जब तक हमारे देश में नस्लीय भेदभाव को खत्म नहीं कर देते, तब तक हम अश्वेत लोगों के जीवन की बेहतरी और उनकी सुरक्षा के लिए अपना समर्थन देना जारी रखेंगे.'