News Nation Logo

किरेन रिजिजू को भरोसा, टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करेगी भारतीय हॉकी टीम

भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने पिछले साल कलिंगा स्टेडियम में ओलंपिक क्वालीफायर्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था.

IANS | Updated on: 03 Nov 2020, 04:03:58 PM
kiren rijiju

किरेन रिजिजू (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को विश्वास जताया कि अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमें शानदार प्रदर्शन करेंगी. रिजिजू ने एक टवीट में कहा, "मैं ये पूरे विश्वास के साथ कह रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि भारत की पुरुष एवं महिला हॉकी टीमें अगले साल होने वाले टोक्यो ओलंपिक में शानदार प्रदर्शन करेंगी. हमारे लड़के एवं लड़कियां इसके लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं."

ये भी पढ़ें- SRH vs MI, Dream 11: डेविड वॉर्नर पर लगा सबसे बड़ा दांव, इन खिलाड़ियों पर भी सभी की नजरें

उन्होंने कहा, "हम उन्हें शीर्ष स्तरीय सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं और सर्वश्रेष्ठ सपोर्ट सिस्टम दे रहे हैं." टोक्यो ओलंपिक का आयोजन इस साल 24 जुलाई से नौ अगस्त तक होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे अगले साल तक के लिए स्थगित कर दिया गया है. अब इसका आयोजन अगले साल 23 जुलाई से आठ अगस्त तक होगा.

ये भी पढ़ें- चेन्नई सुपर किंग्स का बड़ा प्लेयर अब इस क्रिकेट लीग में खेलने को तैयार

भारत की पुरुष और महिला हॉकी टीमों ने पिछले साल कलिंगा स्टेडियम में ओलंपिक क्वालीफायर्स में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था. मनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली पुरुष टीम ने रूस को 11-3 से जबकि रानी रामपाल की कप्तानी वाली महिला टीम ने अमेरिका को 6-5 से हराकर टोक्यो ओलंपिक में अपनी जगह बनाई थी.

First Published : 03 Nov 2020, 04:03:58 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.