logo-image

चेन्नई सुपरकिंग्स का बड़ा प्लेयर अब इस क्रिकेट लीग में खेलने को तैयार

साउथ अफ्रीका (South Afirca) के बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) 14 नवंबर से शुरू होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में पदार्पण करेंगे, जहां वह पेशावर जाल्मी के लिए प्लेऑफ चरण के मुकाबले खेलेंगे

Updated on: 03 Nov 2020, 03:24 PM

अबु धाबी:

साउथ अफ्रीका (South Afirca) के बल्लेबाज फॉफ डु प्लेसी (Faf Du Plessis) 14 नवंबर से शुरू होने वाली पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में पदार्पण करेंगे, जहां वह पेशावर जाल्मी के लिए प्लेऑफ चरण के मुकाबले खेलेंगे. डु प्लेसी ने पिछली बार आईसीसी विश्व एकादश के कप्तान के रूप में 2017 में पाकिस्तान का दौरा किया था. वह अब पेशावर जाल्मी में किरोन पोलार्ड की जगह लेंगे. पोलार्ड अपनी वेस्टइंडीज टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर होंगे.

ये भी पढ़ें- DC Beats RCB: अपनी टीम को प्लेऑफ में ले जाने से खुश हूं : रहाणे

पीएसएल फरवरी-मार्च में खेली जाती है. इस साल भी इसका आयोजन हुआ था और पूरा टूनामेंट पाकिस्तान में खेला गया था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण टूर्नामेंट के प्लेऑफ के मुकाबले अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिए गए थे. अब इसके प्लेआफ मुकाबले 14 नवंबर से शुरू होने जा रहा है.डु प्लेसी ने कहा मैं पीएसएल 2020 के प्लेऑफ चरण के खेल के लिए पेशावर जाल्मी के साथ जुड़ने के लिए बहुत उत्साहित हूं. मुझे पाकिस्तान में खेलने की यादें हैं जब मैंने 2017 में आइसीसी विश्व एकादश के साथ दौरा किया था और मुझे यकीन है कि यह एक अलग अनुभव है. हालांकि, कोविड-19 के कारण इसे एक यादगार के पल के रूप में देखा जाएगा.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 Points Table : आखिरी मैच से पहले क्या है अंक तालिका का हाल

डु प्लेसी के अलावा 20 अन्य विदेशी खिलाड़ियों ने भी इस लीग में खेलने की पुष्टि की है. उनके अलावा इंग्लैंड के छह क्रिकेटर भी पीएसएल के प्लेऑफ में खेलते नजर आएंगे. लीग में 14 नवंबर को पहला क्वालीफायर मैच और एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. 15 नवंबर को दूसरा क्वालीफायर जबकि 17 नवंबर को फाइनल खेला जाएगा.