logo-image

ISSF Shooting World Cup: भारत का उम्दा प्रदर्शन, 15 मेडल साथ खत्म किया अभियान

आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप प्रतियोगिताओं के आखिरी दिन, अनीश भानवाला, विजयवीर सिद्धू और समीर की तिकड़ी ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम प्रतियोगित में में सिल्वर पदक जीतने में सफल हुए.

Updated on: 20 Jul 2022, 06:26 PM

नई दिल्ली:

भारत (India) ने आज निशानेबाजी विश्व कप (Shooting World Cup) में पांच गोल्ड, छह सिल्वर और चार ब्रॉन्ज मेडल सहित 15 मेडल अपने नाम करते हुए तालिका में टॉप कर एक और आईएसएसएफ (ISSF) निशानेबाजी विश्व कप अभियान समाप्त किया. आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्व कप प्रतियोगिताओं के आखिरी दिन, अनीश भानवाला (Anish Bhanwala), विजयवीर सिद्धू (Vijayveer Sidhu) और समीर (Sameer) की तिकड़ी ने पुरुषों की 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल टीम प्रतियोगित में में सिल्वर पदक जीतने में सफल हुए. 

भारतीय पोडियम पर शीर्ष पर पहुंचने के लिए पूरी तरह तैयार थे और एक समय मार्टिन पोधरास्की, टॉमस तेहान और मातेज रामपुला की गुणवत्ता चेक टीम के खिलाफ 10-2 से आगे चल रहे थे. लेकिन भारतीयों ने हिम्मत नहीं हारी और 15-17 से पिछेकर दूसरे स्थान पर कब्जा कर लिया. 

आपको बता दें कि स्कीट मिश्रित टीम प्रतियोगिता में, मैराज अहमद खान (Mairaj Ahmed Khan) और मुफद्दल दीसावाला (Mufaddal Deesawala) की भारतीय जोड़ी 150 में से 138 के स्कोर के साथ 17 टीमों में नौवें स्थान पर रही. इससे पहले साल 2019 में भारत ने आईएसएसएफ (ISSF) विश्व कप के सभी पांच चरण जीतने में सफलता हांसिल की थी.  

यह भी पढ़ें: संन्यास लेने के बाद Ben Stokes ने बयां किया अपना दर्द, कहा- हम कार नहीं हैं

अब अक्टूबर महीने में भारतीय राइफल और पिस्टल निशानेबाजों के लिए अगला बड़ा असाइनमेंट काहिरा में होने वाली लोकप्रिय आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप (ISSF World Championship) होगी. इस प्रतियोगिता भारतीय निशानेबाज अगर शानदार प्रदर्शन कर गए तो 2024 में पेरिय में होने वाली ओलंपिक खेलों में उनको भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिलेगा. 

वहीं, दूसरी ओर शॉटगन वाले खिलाड़ी आईएसएसएफ (ISSF) शॉटगन विश्व कप में भाग लेंगे, जो सितंबर में क्रोएशिया के ओसिजेक में होने वाला है.