logo-image

ISSF Shooting World Cup: भारत का कमाल, मेजबान कोरिया को पछाड़कर शिर्ष पर पहुंचा

अर्जुन, मखीजा और माने ने गर्दन से गर्दन तक लड़ाई लड़ी और वापसी का मंचन किया, जिससे फाइनल में पहुंचकर सेउन्घो बैंग, सांगडो किम और हाजुन पार्क की कोरियाई टीम (Korean Team) से पहले शीर्ष पुरस्कार का दावा किया गया.

Updated on: 14 Jul 2022, 10:54 PM

:

भारतीय निशानेबाजों (Indian shooters) ने आईएसएसएफ (ISSF) निशानेबाजी विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत (India) आज निशानेबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से पदक तालिका में शीर्ष पर रहा. भारन ने भारत ने आठ पदक जिसमें तीन स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य के साथ टूर्नामेंट का समापन किया है. इतना ही नहीं भारत पदक तालिका में मेजबान कोरिया (Korea) और सर्बिया (Serbia) से काफी आगे था. भारत के लिए दिन की शुरुआत शानदार रही जब अर्जुन बबुता, शाहू तुषार माने और पार्थ मखीजा की तिकड़ी ने कोरिया को 10 मीटर एयर राइफल टीम प्रतियोगिता (Air Rifle Team Competition) में 17-15 से हराकर तीसरा स्वर्ण पदक (Gold Medal) जीता. 

आपको बता दें कि अर्जुन, मखीजा और माने ने गर्दन से गर्दन तक लड़ाई लड़ी और वापसी का मंचन किया, जिससे फाइनल में पहुंचकर सेउन्घो बैंग, सांगडो किम और हाजुन पार्क की कोरियाई टीम (Korean Team) से पहले शीर्ष पुरस्कार का दावा किया गया.

दिन का दूसरा पदक रजत के रूप में आया जब इलावेनिल वलाविरन (Ellavenil Valaviran), मेहुली घोष (Mehuli Ghosh) और रमिता की तिकड़ी ने जिह्योन केयूम, यून्सियो ली और डेओंग ग्वोन की घरेलू टीम से 10-16 से हारकर रजत पदक जीता. 

पुरुषों की 10 मीटर एयर पिस्टल प्रतियोगिता टीम के फाइनल में, भारतीय टीम ने 15-17 से नीचे जाने से पहले पाओलो मोना, एलेसियो टोराची और लुका टेस्कोनी की अनुभवी इतालवी तिकड़ी के खिलाफ शानदार खेल दिखाई. जिससे देश के लिए एक और रजत सुनिश्चित हुआ. 

यह भी पढ़ें: World Athletics Championships: जानें एथलेटिक्स चैंपियनशिप का कब और कहां होगा आयोजन

भारत (India) का दिन का तीसरा रजत 10 मीटर एयर पिस्टल टीम महिला प्रतियोगिता (Women's Competition) में आया जब रिदम सांगवान, युविका तोमर और पलक की नई-नई टीम को टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता किम मिंजंग की गुणवत्ता वाली कोरियाई टीम के खिलाफ 2-10 से हार का सामना करना पड़ा.