News Nation Logo
Banner

भारतीय शटलर और ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु ने विजयवाड़ा के दुर्गा मंदिर में की पूजा

परिवार ने वैदिक विद्वानों के साथ विशेष पूजा की और वेद आशिर्वचनम किया. इस बीच, मंदिर प्राधिकरण ने शॉल और फूलों के साथ सिंधु का स्वागत किया.

News Nation Bureau | Edited By : Ritika Shree | Updated on: 06 Aug 2021, 01:30:43 PM
PV Sindhu worshiped at Durga Temple in Vijayawada

पीवी सिंधु ने विजयवाड़ा के दुर्गा मंदिर में की पूजा (Photo Credit: एएनआई)

highlights

  • सिंधु ने अपने माता-पिता के साथ विजयवाड़ा में प्रसिद्ध कनक दुर्गा मंदिर का दौरा किया
  • आज सुबह 6 अगस्त को पूजा-अर्चना की
  • सिंधु का पुजारियों और मंदिर के अधिकारियों ने पूर्णकुंभ के साथ स्वागत किया

आंध्र प्रदेश:  

भारत की महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु ( Indian shuttler PV Sindhu ) ने टोक्यो ओलंपिक में महिला एकल का कांस्य पदक ( bronze medal ) जीतने के बाद स्वदेश लौटने पर दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया.  हवाई अड्डे पर सैकड़ों की संख्या में प्रशंसक इकट्ठा हुए और सिंधु का ढोल बाजों के साथ स्वागत किया. वही कांस्य पदक जीतने के बाद तेलुगु राज्य में वापस आया और राज्य सरकार से गर्मजोशी से स्वागत किया. युवजन श्रमिका रायथू कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के मंत्री अवंती श्रीनिवास, शरमाना कृष्णदास, विजयवाड़ा कलेक्टर जे. निवास ने पी.वी. सिंधु ने उनका भव्य स्वागत किया.

यह भी पढ़ेः Tokyo Olympics 2020  : महिला और पुरुष टीम में है ये गजब का संयोग, आपको नहीं पता होगा

पी.वी. सिंधु ने अपने माता-पिता के साथ विजयवाड़ा में प्रसिद्ध कनक दुर्गा मंदिर का दौरा किया और आज सुबह 6 अगस्त को पूजा-अर्चना की. अपने माता-पिता के साथ मंदिर पहुंचकर सिंधु का पुजारियों और मंदिर के अधिकारियों ने पूर्णकुंभ के साथ स्वागत किया. बाद में, परिवार ने वैदिक विद्वानों के साथ विशेष पूजा की और वेद आशिर्वचनम किया. इस बीच, मंदिर प्राधिकरण ने शॉल और फूलों के साथ सिंधु का स्वागत किया. इस मौके पर सिंधु ने कहा, "मैंने ओलंपिक से पहले भी यहां आकर मां का आशीर्वाद लिया था और ओलंपिक में खेलने के बाद एक फिर यहां मां का आशीर्वाद लेने आई हूं. आशा करती हूं कि मां का आशीर्वाद हमेशा मेरे साथ रहे."

यह भी पढ़ेः Tokyo Olympics: गोल्फ में गोल्ड पर नज़र, भारत की अदिति अशोक इतिहास रचने को तैयार

बता दें कि, सिंधु ने टोक्यो में कांस्य पदक जीतकर इतिहास रचा. वह पहली भारतीय महिला बनीं जिन्होंने ओलंपिक में भारत के लिए दो बार पदक जीते हैं. आंध्र प्रदेश सरकार ने सिंधु को 30 लाख रूपये की ईनामी राशि देने की घोषणा की है. सिंधु ने इससे पहले 2016 रियो ओलंपिक में रजत पदक जीता था. सिंधु ने पांच साल पहले रियो ओलंपिक में रजत पदक जीता था. पहलवान सुशील कुमार के बाद लगातार दो ओलंपिक पदक जीतने वाली सिंधु दूसरी भारतीय हैं.

First Published : 06 Aug 2021, 01:30:43 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.