News Nation Logo

भारतीय खिलाडिय़ों का पहला दल Olympics के लिए Tokyo रवाना, खेल मंत्री ने दी औपचारिक विदाई

टोक्यो ओलंपिक ( Tokyo Olympics ) में भाग लेने के आठ खेलों के भारतीय खिलाडिय़ों (Indian players ) और उनके सहयोगियों का पहला जत्था आज यानी शनिवार को टोक्यों के लिए रवाना हो गया

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 17 Jul 2021, 11:57:21 PM
Union Sports Minister Anurag Thakur

Union Sports Minister Anurag Thakur (Photo Credit: Union Sports Minister Anurag Thakur)

highlights

  • ओलंपिक में भाग लेने के आठ खेलों के भारतीय खिलाडिय़ों का पहला जत्था टोक्यों रवाना
  •  खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने दिल्ली हवाई अड्डे पर खिलाडिय़ों को औपचारिक विदाई दी
  •  भारतीय दल में कुल 88 सदस्य शामिल,​ जिनमें 54 खिलाड़ी और अन्य सहयोगी सदस्य

नई दिल्ली:

टोक्यो ओलंपिक ( Tokyo Olympics ) में भाग लेने के आठ खेलों के भारतीय खिलाडिय़ों (Indian players ) और उनके सहयोगियों का पहला जत्था आज यानी शनिवार को टोक्यों के लिए रवाना हो गया. खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ( Union Youth Affairs and Sports Minister Anurag Thakur) ने दिल्ली इंदिरा गांधी अंरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (Delhi Airport) पर खिलाडिय़ों को औपचारिक विदाई दी. इस दौरान अनुराग ठाकुर के साथ खेल राज्यमंत्री निसिथ प्रमाणिक और भारतीय खेल प्राधिकरण के महानिदेशक संदीप प्रधान समेत अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे. एयरपोर्ट से रवाना हुए भारतीय दल में कुल 88 सदस्य शामिल हैं. इन 54 खिलाड़ी और अन्य सहयोगी सदस्य व आईओए के प्रतिनिधि हैं. 

यह भी पढ़ें : नवजोत सिंह सिद्धू बनेंगे पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष, साथ में 4 कार्यकारी अध्यक्ष

सबसे ज्यादा संख्या पुरुष व महिला खिलाडिय़ों की

्शनिवार को भारत से टोक्यों के लिए रवाना हुए दल में तैराकी, जिम्नास्टिक, हॉकी, टेबल टेनिस, बैडमिंटन तीरंदाजी और भारोत्तोलन से जुड़े खिलाड़ी और सहयोगी शामिल हैं. इस दल में सबसे ज्यादा संख्या पुरुष व महिला खिलाडिय़ों की है. एयरपोर्ट पर हॉकी टीम का जोरदार तरीके से स्वागत किया गया. इस दौरान देखा गया कि एयरपोर्ट के कर्मचारी दोनों ओर खड़े होकर तेज-तेज तालियां बजा रहे थे. आपको बता दें कि शीर्ष भारतीय भारोत्तोलक मीराबाई चानू शुक्रवार यानी कल ही अमेरिका स्थित अपने ट्रेनिंग सेंटर से टोक्यों पहुंच गई थीं.  भारतीय भारोत्तोलक सैखोम मीराबाई चानू का शनिवार को टोक्यो में पहला अभ्यास सत्र था. मीराबाई अपने कोच विजय शर्मा, सहायक कोच संदीप कुमार और स्टाफ के अन्य सदस्यों के साथ शुक्रवार को अमेरिका के सेंट लुइस स्थित ट्रेनिंग बेस से टोक्यो पहुंची थीं.

यह भी पढ़ें : बॉलीवुड भूषण कुमार रेप केसः एक स्थानीय नेता और आरोप लगाने वाली लड़की पर FIR दर्ज

मुक्केबाजों का दल इटली से टोक्यों के लिए रवाना हुआ

शनिवार को मीराबाई को एक हाई इंटेंसिटी ट्रेनिंग सेशन में चेहरे पर मास्क लगाकर वेट उठाते हुए और अपनी स्नैच लिफ्ट पर काम करने की कोशिश करते हुए देखा गया. भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा प्रदान किए गए एक छोटे से वीडियो में, उनके कोच शर्मा लिफ्टों को अच्छी तरह से करने के लिए उनकी प्रशंसा और प्रोत्साहित कर रहे हैं. 26 वर्षीय को महिलाओं के 49 किग्रा वर्ग में पदक की बड़ी दावेदार के रूप में देखा जा रहा है.  मुक्केबाजी की बात करें तो मुक्केबाजों का दल इटली से टोक्यों के लिए रवाना हुआ है. निशानेबाजों का दल भी शनिवार सुबह खेल गांव पहुंच चुका है, जिनको रहने के लिए कमरे सौंप दिए गए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 17 Jul 2021, 11:49:23 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो