News Nation Logo

हॉकी के स्टार खिलाड़ी मनदीप सिंह का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया

कोविड 19 का प्रकोप भारत समेत दुनियाभर में बढ़ते जा रहा है. कुछ वक्त पहले भारत में अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके परिवार को कोरोना हुआ था जबकि देश के बड़े मंत्री भी इसकी चपेट में आ चुके हैं. अब धीर-धीरे इसका असर खेल पर पड़ते जा रहा है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 10 Aug 2020, 11:28:32 AM
Mandeep Singh

मनदीप सिंह (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोविड 19 (Covid -19) का प्रकोप भारत (India) समेत दुनियाभर में बढ़ते जा रहा है. कुछ वक्त पहले भारत में अभिनेता अमिताभ बच्चन और उनके परिवार को कोरोना हुआ था जबकि देश के बड़े मंत्री भी इसकी चपेट में आ चुके हैं. अब धीर-धीरे इसका असर खेल पर पड़ते जा रहा है. भारतीय हॉकी टीम (Hockey India) के स्टार खिलाड़ी मनदीप सिंह (Mandeep Singh) का कोविड-19 के टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

ये भी पढ़ें- भारत में खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2021, ऑस्ट्रेलिया करेगा टी20 विश्व कप 2022 की मेजबानी

मंदीप सिंह इस घातक बीमारी से संक्रमित होने वाले छठे भारतीय हॉकी टीम के खिलाड़ी हैं. भारतीय खेल प्राधिरकण ने सोमवार को मनदीप सिंह को लेकर जानकारी दी. 25 साल के हॉकी खिलाड़ी मनदीप सिंह में इस कोविड के ज्यादा लक्षण नहीं दिख रहे हैं फिर भी बेंगलुरू में पांच अन्य खिलाड़ियों के साथ डॉक्टर उनका इलाज कर रहे हैं. साइ केंद्र में 20 अगस्त से राष्ट्रीय कैंप शुरू होना जा रहा है. साइ ने जारी किए अपने एक बयान में बताया है कि हॉकी टीम के मेंबर मनदीप सिंह का बेंगलुरू में साइ के नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस में राष्ट्रीय  कैंप  से पहले 20 अन्य खिलाड़ियों के साथ कोविड टेस्ट किया गया और यह पॉजिटिव आया है हालांकि मनदीप में इसके लक्षण नहीं दिख रहे.

ये भी पढ़ें-धोनी, कोहली और रोहित का घर में होगा कोरोना टेस्ट!

भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार और खिलाड़ी एक महीने के ब्रेक के बाद साइ केंद्र लौटने पर पिछले हफ्ते कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे. डिफेंडर सुरेंदर कुमार, जसकरन सिंह, ड्रैगफ्लिकर वरूण कुमार और गोलकीपर कृष्ण बहादुर पाठक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया था.साइ के डॉक्टरों के मुताबिक खिलाड़ियों में साधारण लक्षण दिखाई दे रहे हैं और वे ठीक हैं. इन सभी हॉकी खिलाड़ियों को बेंगलुरू के नेशनल सेंटर आफ एक्सीलेंस में रखा है. इससे पहले खिलाड़ी कोरोना वायरस के चलते देशभर में लगे लॉकडाउन के कारण हॉकी नहीं खेल पाए थे. लॉकडाउन के बाद खिलाड़ियों की ट्रेनिंग दोबारा शुरू करने से पहले इन टेस्ट से गुजरना था. बता दें कि इस वक्त भारत में 22 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले एक्टिव है जबकि 45 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 10 Aug 2020, 11:28:32 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.