News Nation Logo

BREAKING

Banner

भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी की शादी आज, जानिए मेहमानों का कैसे रखा जाएगा ख्‍याल

अंतरराष्‍ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी की शादी आज यानी 30 जून को होने जा रही है. उनकी शादी अतनु दास के साथ हो रही है. लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस शादी समारोह में कई एहतियात बरते जाएंगे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jun 2020, 08:36:30 AM
deepika kumari

दीपिका कुमारी (Photo Credit: फाइल फोटो)

New Delhi:

अंतरराष्‍ट्रीय तीरंदाज दीपिका कुमारी (Deepika Kumari) की शादी आज यानी 30 जून को होने जा रही है. उनकी शादी अतनु दास (Atanu Das) के साथ हो रही है. लेकिन कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण इस शादी समारोह में कई एहतियात बरते जाएंगे. इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है. मेहमानों के आने जाने, उनके खाने पीने आदि की पूरी व्‍यवस्‍था इसी हिसाब की जाएगी. 

यह भी पढ़ें ः बेन स्टोक्स करेंगे इंग्‍लैंड की कप्तानी, जानिए जो रूट को क्‍या हुआ!

शीर्ष भारतीय तीरंदाज दीपिका कुमारी और अतनु दास की मंगलवार को रांची के मोराबादी में होने वाली शादी के दौरान मास्क, सैनिटाइजर और सख्त सामाजिक सुरक्षा के उपाय किए जाएंगे. शादी के कार्ड में भी कोविड-19 महामारी से जुड़े सरकार के निर्देशों को पालन करने की गुजारिश की गई है. दीपिका कुमारी ने पीटीआई से बताया कि मेहमानों के आने पर मास्क, सैनिटाइजर दिए जाएंगे. हमने विस्तृत व्यवस्था की है, एक बड़ा बैंक्वेट हॉल बुक किया है, ताकि सामाजिक दूरी का पालन ठीक से हो सके.

यह भी पढ़ें ः इस दिग्‍गज खिलाड़ी को जनवरी में हुआ था कोरोना, सोचा फ्लू हुआ है, जानिए फिर क्‍या हुआ

दीपिका कुमारी ने कहा कि हम किसी भी चीज को छुएंगे नहीं. हम खुद को और दूसरों को सुरक्षित रखना चाहते है. दीपिका ने कहा कि सिर्फ 60 निमंत्रण कार्ड छपे है और मेहमानों को रिसेप्शन में शामिल होने के लिए शाम को दो अलग-अलग समय दिए गए हैं. इस दौरान परिवार के सदस्य घर पर ही रहेंगे. उन्होंने कहा कि हमने मेहमानों के लिए दो अलग-अलग समय तय किए हैं. पहले बैच के 50 लोग शाम 5.30 बजे से सात बजे तक आएंगे और बाकी के 50 मेहमान इसके बाद आएंगे. मेहमानों के वहां रहने तक परिवार के लोग घर में रहेंगे.
भारतीय तीरंदाजी संघ के नवनिर्वाचित अध्यक्ष और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री अर्जुन मुंडा के इस समारोह में शामिल होने की संभावना है. दीपिका को विश्व नंबर एक बनाने में मुंडा ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है. दोनों की सगाई 2018 में हुई थी.

(इनपुट भाषा)

First Published : 30 Jun 2020, 08:35:07 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×