News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

महिला हॉकी खिलाड़ी वंदना कटारिया के परिवार से अभद्रता, जानिए पूरा मामला

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय खिलाड़ियों ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. खास तौर पर महिला हॉकी और पुरुष हॉकी टीम ने कई साल बाद इस तरह का प्रदर्शन किया, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 06 Aug 2021, 04:01:31 PM
India vs Great Britain

India vs Great Britain (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारतीय खिलाड़ियों ने अभी तक अच्छा प्रदर्शन किया है. खास तौर पर महिला हॉकी और पुरुष हॉकी टीम ने कई साल बाद इस तरह का प्रदर्शन किया, जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. पुरुष हॉकी टीम ने तो इस साल करीब 41 साल बाद कांस्य पदक भी जीत लिया है, लेकिन महिला टीम के अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम को कोई पदक नहीं मिल सका. खेल में सभी खिलाड़ियोंने अच्छा प्रदर्शन किया. यहां तक कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी खिलाड़ियों की खूब तारीफ की. इस बीच महिला हॉकी टीम की एक खिलाड़ी को लेकर खराब खबर सामने आ रही है. ये खिलाड़ी हैं वंदना कटारिया के बारे में. पता चला है कि भारतीय टीम की हार के बाद वंदना कटारिया के परिवार वालों से अभद्रता की गई है. इस मामले में वंदना कटारिया के भाई ने थाने में तहरीर दी है, इसके बाद पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : केएल राहुल और रिषभ पंत पर आज होगी बड़ी जिम्मेदारी 

वंदना कटारिया महिला हॉकी टीम की प्रमुख खिलाड़ी हैं. टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार भारतीय टीम को अर्जेंटीना के हाथों हार का सामना करना पड़ा. इसके बाद उनके घर वालों पर कुछ लोगों ने जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल किया. इतना ही नहीं, उनके खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया और जाति सूचक गालियां भी दीं. वंदना कटारिया उत्तराखंड के हरिद्वार की रहने वाली हैं. उनका घर रोशनाबाद में बताया जाता है. खबर इस तरह की है कि उनके घर के बाहर पटाखे जलाए गए. साथ ही ये भी कहा गया कि भारतीय टीम इसलिए हारी क्योंकि इस टीम में एक जाति विशेष के लोग ज्यादा शामिल हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : दूसरे दिन बारिश ने डाला खलल, जानिए टीम इंडिया ने बनाए कितने रन 

इस बीच वंदना कटारिया के भाई शेखर ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए कहा है कि हम टीम इंडिया की हार से निराश थे, हालांकि टीम जिस तरह से लड़ी, वो अच्छा था और हमें इस पर गर्व है. उन्होंने बताया कि मैच के बाद ही अचानक से जोर जोर से आवाजें आने लगी. हमारे घर के बाहर पटाखे फोड़े जा रहे थे. जब वे घर से बाहर निकले तो गांव के ही कुछ  लोग नाच  रहे थे. ये अपर कास्ट के लोग थे. इसके साथ ही उन पर जाति सूचक शब्दों का इस्तेमाल किया जाने लगा. लोग कह रहे थे कि उनकी जाति के लोगों को सभी खेलों से बाहर किया जाना चाहिए. इस बीच पुलिस ने वंदना कटारिया के भाई की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने कुछ लोगों को पकड़ भी है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

First Published : 06 Aug 2021, 04:01:31 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Vandana Kataria

वीडियो