logo-image

IND vs ENG : केएल राहुल और रिषभ पंत पर आज होगी बड़ी जिम्मेदारी 

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट का आज तीसरा दिन है. दूसरे दिन बारिश ने खूब खलल डाला और मैच काफी देर के लिए बाधित भी रहा. अब तीसरे दिन उम्मीद है कि बारिश नहीं होगी और मैच पूरे दिन का होगा.

Updated on: 06 Aug 2021, 03:18 PM

नई दिल्ली :

IND vs ENG Test Series : भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट का आज तीसरा दिन है. दूसरे दिन बारिश ने खूब खलल डाला और मैच काफी देर के लिए बाधित भी रहा. अब तीसरे दिन उम्मीद है कि बारिश नहीं होगी और मैच पूरे दिन का होगा. हालांकि दूसरे दिन लगातार तीन विकेट गिरने के बाद भारतीय टीम इस वक्त संकट में फंसी हुई है. अब टीम को इससे उबारने की जिम्मेदारी सलामी बल्लेबाज केएल राहुल और विकेट कीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की होगी, जो अभी क्रीज पर बने हुए हैं. जब दूसरे दिन का खेल खत्म हुआ, तब भारत ने चार विकेट पर 125 रन बनाए थे और वह अभी 58 रन पीछे चल रहा है.

यह भी पढ़ें : IND vs ENG : दूसरे दिन बारिश ने डाला खलल, जानिए टीम इंडिया ने बनाए कितने रन 

भारत ने इंग्लैंड की पहली पारी पहले ही दिन 183 रन पर ढेर कर दी थी. दिन का खेल खत्म होने तक लोकेश राहुल 151 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 57 रन और ऋषभ पंत आठ गेंदों पर एक चौके के सहारे सात रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं. इंग्लैंड की ओर से जेम्स एंडरसन को दो विकेट और ओली रॉबिंसन को अबतक एक विकेट मिला है.
इससे पहले, भारत ने आज सुबह बिना विकेट खोए 21 रन से पारी आगे बढ़ाई और रोहित शर्मा तथा राहुल ने नौ-नौ रन से आगे खेलना शुरू किया. दोनों बल्लेबाजों ने टीम इंडिया को ठोस शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 97 रन जोड़े. हालांकि, रोहित रॉबिंसन की गेंद पर सैम करेन को कैच थमाकर आउट हुए. उनके आउट होने के साथ ही लंच ब्रेक की घोषणा की गई. रोहित शर्मा ने 107 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 36 रन बनाए.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : KKR के लिए आई अच्छी खबर, अब नहीं करना पड़ेगा ये काम 

लंच के बाद भारतीय पारी लड़खड़ा गई और उसने चेतेश्वर पुजारा (4), कप्तान विराट कोहली (0) और उपकप्तान अजिंक्य रहाणे (5) के विकेट जल्द ही गंवा दिए. भारतीय पारी लड़खड़ाने के बावजूद दूसरे छोर से राहुल टिके रहे. हालांकि, तीसरे सत्र का खेल बारिश की भेंट चढ़ गया और मुकाबले को रोकना पड़ा. तेज बारिश होने के कारण दूसरे दिन का खेल फिर शुरू नहीं हो सका और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई.