logo-image

IPL 2021 : KKR के लिए आई अच्छी खबर, अब नहीं करना पड़ेगा ये काम 

IPL 2021 KKR News : आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि अभी फेज टू में काफी समय बचा हुआ है, लेकिन इसको लेकर लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं.

Updated on: 05 Aug 2021, 09:26 PM

नई दिल्ली :

IPL 2021 KKR News : आईपीएल 2021 के दूसरे फेज का दर्शक बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. हालांकि अभी फेज टू में काफी समय बचा हुआ है, लेकिन इसको लेकर लगातार अपडेट सामने आ रहे हैं. इस बीच अच्छी खबर ये भी है कि आईपीएल 14 के फेज टू में सभी विदेशी खेलने यूएई पहुंचेंगे. बीसीसीआई लगातार इस दिशा में प्रयास कर रही थी, जिसमें उसे पूरी तरह से सफलता भी मिल गई है. ऑस्ट्रेलिया से लेकर इंग्लैंड और वेस्टइंडीज से लेकर न्यूजीलैंड तक, सभी विदेशी खिलाड़ी आएंगे. हां ये बात और है कि अगर कोई खिलाड़ी घायल है या फिर कोई खिलाड़ी व्यक्तिगत कारणों से आईपीएल नहीं खेलना चाहता है तो वो नहीं आएगा. हालांकि सभी क्रिकेट बोर्ड ने अपने खिलाड़ियों को हरी झंडी जरूर दे दी है.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : बहुत बड़ी खबर, दर्शकों के बीच हो सकता है आईपीएल, जानिए अपडेट 

इस बीच आईपीएल की दो बार की चैंपियन टीम कोलकाता नाइटराइडर्स यानी केकेआर के लिए अच्छी खबर आ रही है. पता चला है कि केकेआर के कप्तान इयोन मोर्गन आईपीएल में खेलने के लिए यूएई पहुंचेंगे. पहले ये माना जा रहा था कि अगर इयोन मोर्गन नहीं आए तो केकेआर को अपना कप्तान बदलना पड़ सकता है, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा.  इयोन मोर्गन ने खुद ही आईपीएल में आने की बात कह दी है. इसका सबसे बड़ा कारण इंग्लैंड और बांग्लादेश के बीच होने वाली सीरीज का रद हो जाना है. पहले इस तरह की खबरें आई थीं कि इंग्लैंड की टीम सितंबर से लेकर अक्टूबर तक बांग्लादेश जाएगी और वहां पर तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी, लेकिन अब ये सीरीज नहीं होगी. इससे बांग्लादेश और इंग्लैंड के खिलाड़ी आईपीएल खेलने यूएई जा सकेंगे. अगर इयोन मोर्गन नहीं आते तो केकेआर को अपना कप्तान बदलना पड़ता, क्योंकि वे ही इस टीम के कप्तान हैं. अब केकेआर को कप्तान नहीं बदलना पड़ेगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : अब आएगा मजा, जानिए इंग्लैंड के खिलाड़ी कब पहुंचेंगे UAE

आईपीएल 2021 में खेलने को लेकर इयोन मोर्गन ने कहा है कि अगर कोई आईपीएल खेलने जाता है तो ये अच्छा होगा. क्योंकि आईपीएल ही नहीं, बल्कि इसके बाद टी20 विश्व कप 2021 भी वहीं होना है, इससे सभी को फायदा होगा. उन्होंने कहा कि बांग्लादेश का दौरा अब नहीं होगा, जो भी खिलाड़ी चाहे, वो आईपीएल खेलने यूएई जा सकते हैं. अगर कोई खिलाड़ी रेस्ट लेना चाहता है तो बात अलग है. बता दें कि आईपीएल के बचे हुए मैच यूएई में सितंबर से लेकर अक्टूबर तक खेला जाना है, बीसीसीआई ने इसका शेड्यूल भी जारी कर दिया है. आईपीएल के तुरंत बाद विश्व कप 2021 शुरू हो जाएगा. इसके शुरुआती मैच ओमान में होंगे, इसके बाद सारे मैच यूएई के तीन स्टेडियम शारजाह, दुबई और आबुधाबी में खेले जाएंगे.