logo-image

FIH WC 2023: भारत और वेल्स के बीच रोमांचक मुकाबला, इंडिया क्‍वार्टर फाइनल में ऐसे पहुंचेगी

हॉकी वर्ल्ड कप 2023 का एक अहम मुकाबला राउरकेला में भारत और वल्स के बीच शाम सात बजे से है. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम है. क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह प्वाइंट्स टेबल में मजबूत हो जाएगी.

Updated on: 19 Jan 2023, 05:34 PM

नई दिल्ली:

Hockey World Cup 2023 India vs Wales: हॉकी वर्ल्ड कप 2023 का एक अहम मुकाबला राउरकेला में भारत और वल्स के बीच शाम सात बजे से है. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला काफी अहम है. क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वह प्वाइंट्स टेबल में मजबूत हो जाएगी. टीम इंडिया वर्ल्ड कप में अब तक दो मैच खेली है. इस दौरान एक मैच जीतने में सफल हुई और एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है. अपने ग्रुप में चार प्वाइंट्स के साथ भारत दूसरे पायदान पर है. वेल्स की बात करें तो दो मैचों में एक जीत और एक हार के बाद तीन अंकों के साथ तीसरे पायदान पर है. 

हरमनप्रीत सिंह की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप के अपने आगाज मुकाबले में स्पेन को 2-0 से मात देने में सफल हुई थी. वर्ल्ड कप का अगला मैच टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेला. इस मुकाबले में दोनों टीमों की तरफ से एक भी गोल नहीं हो सका था, जिसकी वजह से यह मैच ड्रॉ पर खत्म हुआ. टीम इंडिया अगर इस मुकाबले को बड़े अंतर से जीतने में सफल होती है तो क्‍वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लेगी. लेकिन अगर इंग्लैंड के बराबर गोल नहीं हो पाया तो इंडिया को क्रॉसओवर मुकाबला खेलना होगा. 

यह भी पढ़ें: Jantar Mantar पर धरना क्यों दे रहे हैं भारत के International Wrestler?

दोनों टीमों की मजबूती पर गौर करें तो टीम इंडिया वर्ल्ड रैंकिंग में पांचवें पायदान पर काबिज है. जबकि वेल्स की टीम वर्ल्ड रैंकिंग में 14वें पायदान पर है. दोनों टीमों की रैंकिंग से समझा जा सकता है कि टीम इंडिया वेल्स की तुलना में ज्यादा मजबूत है. लेकिन वर्ल्ड कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए टीम इंडिया को बड़ी जीत की जरुरत है. अब देखना है कि टीम इंडिया इस मुकाबले को कितनी मजबूती से जीतने में सफल हो पाएगी.