News Nation Logo

हॉकी: भारतीय कप्तान मनप्रीत सिंह समेत 4 खिलाड़ी पाए गए कोविड-19 पॉजिटिव

पॉजिटिव आये इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी तो पूरी संभावना है कि घर से बेंगलुरू पहुंचते हुए उनसे वायरस फैला होगा.

Bhasha | Updated on: 07 Aug 2020, 08:31:39 PM
manpreet singh

मनप्रीत सिंह (Photo Credit: IANS)

नई दिल्ली:

भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह समेत चार खिलाड़ियों को बेंगलुरू में भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) के राष्ट्रीय खेल उत्कृष्टता केंद्र में राष्ट्रीय हॉकी शिविर में रिपोर्ट करने के बाद कोविड-19 जांच में पॉजिटिव पाया गया. ये खिलाड़ी घर पर ब्रेक के बाद टीम के साथ शिविर के लिये पहुंचे थे. साइ की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘साइ ने शिविर में रिपोर्ट करने वाले सभी खिलाड़ियों का पहुंचने पर रैपिड कोविड-19 परीक्षण कराना अनिवार्य किया है. पॉजिटिव आये इन सभी खिलाड़ियों ने एक साथ ही यात्रा की थी तो पूरी संभावना है कि घर से बेंगलुरू पहुंचते हुए उनसे वायरस फैला होगा.’’

ये भी पढ़ें- भारत में खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2021, ऑस्ट्रेलिया करेगा टी20 विश्व कप 2022 की मेजबानी

विज्ञप्ति में कहा गया, ‘‘सभी चार खिलाड़ियों को रैपिड परीक्षण में नेगेटिव पाया गया था. लेकिन मनप्रीत और सुरेंद्र में बाद में कुछ कोविड-19 के लक्षण दिखायी दिये तो उन्हें और उनके साथ यात्रा करने वाले अन्य 10 खिलाड़ियों के साथ गुरूवार का आरटी-पीसीआर परीक्षण कराया गया जिसमें ये चार कोविड-19 पॉजिटिव निकले.’’ उनके नतीजे हालांकि अभी साइ को सौंपे नहीं गये हैं लेकिन राज्य सरकार ने साइ अधिकारियों को इनके बारे में बता दिया और कुछ परीक्षण के नतीजों का अब भी इंतजार है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस की वजह से विश्व चैंपियन इंग्लैंड का भारत दौरा स्थगित, BCCI और ECB ने आपसी सहमति से लिया फैसला

शिविर के लिये रिपोर्ट करने वाले मनप्रीत सहित सभी खिलाड़ी स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार पृथकवास में रह रहे हैं और वायरस के संक्रमण की संभावना को रोकने के लिये उन्हें एहतियाती कदम के अनुसार अलग रखा गया था.

ये भी पढ़ें- PSL 5 में लाजवाब काम करने वाले ग्राउंड स्टाफ को वित्तीय पुरस्कार देगा पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड

मनप्रीत ने साइ द्वारा जारी बयान में कहा, ‘‘मैं साइ परिसर में अकेला पृथकवास में हूं और जिस तरह से साइ अधिकारियों ने हालात को संभाला, उससे खुश हूं. मैं खुश हूं कि उन्होंने सभी खिलाड़ियों का परीक्षण अनिवार्य किया है. इस कदम से सही समय पर वायरस से संक्रमण का पता चल जायेगा. मैं ठीक हूं और जल्द ही उबरने की उम्मीद है.’’ इन पृथक खिलाड़ियों ने शिविर में मौजूद अन्य खिलाड़ियों से बातचीत नहीं की थी. राज्य सरकार और साइ की मानक परिचालन प्रक्रिया का शिविरों में कड़ाई से पालन किया जा रहा है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 08:31:39 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.