News Nation Logo
Banner

गौतम गंभीर ने यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम बदलकर ये रखने का किया आग्रह 

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने डीडीए से यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का आग्रह किया है. पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने यह भी मांग की कि प्रवेश द्वार पर भगत सिंह की एक मूर्ति स्थापित की जाए.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 30 Jul 2021, 12:26:08 PM
gautam gambhir

gautam gambhir (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने डीडीए से यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखने का आग्रह किया है. पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने यह भी मांग की कि प्रवेश द्वार पर भगत सिंह की एक मूर्ति स्थापित की जाए, जिसमें उनके योगदान के बारे में संदेश हों. पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने दिल्ली विकास प्राधिकरण को पत्र लिखकर यमुना स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स का नाम बदलकर शहीद भगत सिंह स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स करने का आग्रह किया है. गौतम गंभीर ने डीडीए के उपाध्यक्ष को लिखे एक पत्र में लिखा है कि भारत जब भी स्वतंत्रता के बारे में गर्व महसूस करेगा, वह हमेशा उन महापुरुषों के बलिदान के सम्मान में झुकेगा जिन्होंने स्वतंत्रता के लिए अपने प्राणों की आहुति दे दी.

यह भी पढ़ें : Tokyo Olympics 2020 : लवलीना का पदक तय, मिलने लगी बधाइयां, देखिए VIDEO

गौतम गंभीर ने कहा है कि इन महान लोगों में एक महान क्रांतिकारी और शहीद भगत सिंह का नाम हमेशा सुनहरे अक्षरों में लिखा जाएगा. ऐसे महान व्यक्ति को श्रद्धांजलि देने के लिए और उनकी गाथा स्वतंत्रता आंदोलन में उनके संघर्ष की आने वाली पीढ़ियों को प्रेरित करती है, यह गर्व करने के लिए मैं आपको यह पत्र लिख रहा हूं. इसका नाम यमुना स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स से बदलकर शहीद भगत सिंह स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स किया जाना ऐसे महान व्यक्ति और क्रांतिकारी के सम्मान में एक छोटा कदम होगा. उन्होंने यह भी मांग की कि भगत सिंह की एक प्रतिमा प्रवेश द्वार पर स्थापित की जाए जिसमें उनके योगदान के बारे में संदेश हों. पत्र में कहा गया है कि इसलिए आपसे प्रस्ताव पर विचार-विमर्श करने और इसे जल्द से जल्द निष्पादित करने का अनुरोध किया जाता है. 

यह भी पढ़ें : घर पहुंचकर मीराबाई चानू बोलीं, 2 साल बाद किया ये काम, जानिए क्या 

गौतम गंभीर ने कहा कि यह कदम 75वें स्वतंत्रता दिवस से पहले स्वतंत्रता संग्राम की भावना का जश्न मनाएगा. शहीदों को श्रद्धांजलि होनी चाहिए, उनके सपनों का भारत बनाने का संकल्प होना चाहिए. हमें देश के 75वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर उनके संघर्ष की कहानियां लिखनी चाहिए. गंभीर ने बताया है कि डीडीए वर्तमान में यमुना स्पोट्र्स कॉम्प्लेक्स में क्रिकेट स्टेडियम का नवीनीकरण कर रहा है. दो अंतरराष्ट्रीय स्तर के ड्रेसिंग रूम स्थापित किए जा रहे हैं और पिच को अपग्रेड किया जा रहा है. पुनर्निर्मित स्टेडियम को मानसून के बाद चालू कर दिया जाएगा.

First Published : 30 Jul 2021, 12:26:08 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Gautam Gambhir DDA