logo-image

Russia-Ukraine War : रूस, यूक्रेन के कारण फॉर्मूला 1 भी रुकी, फुटबॉल मैच को भी झटका लगा

Russia-Ukraine War : इस युद्ध की वजह से स्पोर्ट को अभी कितना और झेलना होगा। इससे पहले फुटबॉल मैच के सेमीफाइनल को भी रोका गया है. 

Updated on: 25 Feb 2022, 06:39 PM

नई दिल्ली :

Russia-Ukraine War : कल रूस ने यूक्रेन के साथ जंग का ऐलान कर दिया. इसके बाद से यूक्रेन में कई जगहों पर धमाके सुनाई दिए. राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सैन्य कार्रवाई के बाद यूक्रेन की राजधानी कीव पर क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से हमले की जानकारी मिली. पुतिन ने सैन्य कार्रवाई की घोषणा करते ही धमकी भी दी कि कोई भी देश इस मामले में दखल देने की कोशिश न करें. इसी को देखते हुए रशियन ग्रैंड प्रिक्स (Russian Grand Prix) को कैंसिल कर दिया गया है. इसकी जानकारी ANI ने अपने ट्विटर से दी.

यह भी पढ़ें : IPL 2022: क्या रहेगा आईपीएल 2022 सीजन का फॅार्मेट, ये हुए अहम बदलाव

इससे पहले रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि यूक्रेन-रूस के युद्ध को टाला नहीं जा सकता. इसलिए रूस स्पेशल मिलिट्री ऑपरेशन लॉन्च कर रहा है. इसका लक्ष्य यूक्रेन पर कब्जा करना नहीं है. पुतिन ने यूक्रेन की सेना को कहा है कि वह हथियार डालें और अपने घर जाएं. बीते कई दिनों से रूस यूक्रेन को युद्ध की धमकी दे रहा था. उसकी सेना यूक्रेन की सीमाओं पर अपनी गतिविधियां बढ़ा रही थीं. अब ये देखना होगा कि इस युद्ध की वजह से स्पोर्ट को अभी कितना और झेलना होगा। इससे पहले फुटबॉल मैच के सेमीफाइनल को भी रोका गया है.