News Nation Logo
Banner

पूर्व फुटबॉलर सुभाष भौमिक का निधन, CM ममता बनर्जी ने जताया शोक

सुभाष भौमिक की सबसे बड़ी उपलब्धि यह थी कि उन्होंने साल 1970 में एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीता था.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 22 Jan 2022, 03:30:48 PM
Subhash Bhowmik

Subhash Bhowmik (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

भारतीय फुटबाल टीम के पूर्व खिलाड़ी सुभाष भौमिक का 72 साल की उम्र में आज तड़के 3 बजकर 30 मिनट पर निधन हो गया. सुभाष भौमिक डायबिटीज और किडनी की बिमारियों से जूझ रहे थे. सुभाष भौमिक फॉरवर्ड लाइन के खिलाड़ी थे. उन्होंने मोहन बागान, ईस्ट बंगाल और भारत की राष्ट्रीय टीम से कई मैचों में खेला है. सुभाष भौमिक की सबसे बड़ी उपलब्धि यह थी कि उन्होंने साल 1970 में एशियन गेम्स में कांस्य पदक जीता था. 

आपको बता दें कि सुभाष भौमिक ने साल 1971 में सिंगापुर में हुए पेस्ता सुकान कप में दक्षिण वियतनाम के साथ संयुक्त विजेता रही भारतीय टीम के सदस्य भी रहे हैं. उनके नाम 1970 के मरडेका कप में भी कांस्य पदक दर्ज है. वे 1971 में रूस का दौरा करने वाली भारतीय टीम के भी सदस्य थे. सुभाष भौमिक भारतीय राष्ट्रीय टीम की ओर से 24 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले. इस दौरान उनके नाम 9 गोल दर्ज हैं.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : प्रीति जिंटा की वजह से मिले केएल राहुल को 17 करोड़ रुपए!

सुभाष भौमिक के निधन पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक व्यक्त किया है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि इस बात का गहरा दुख है कि दिग्गज फुटबॉलर, कोच सुभाष भौमिक नहीं रहे. 1970 एशियाई खेलों के पदक विजेता, मोहन बागान, पूर्वी बंगाल में प्रसिद्ध फुटबॉलर, अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में देश का प्रतिनिधित्व करते हुए और कोलकाता के तीन बड़े क्लबों को सफलतापूर्वक कोचिंग दी, वह एक लीजेंट थे. 

First Published : 22 Jan 2022, 03:25:12 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.