logo-image

FIH Hockey Pro League: अर्जेंटीना ने भारतीय महिला टीम को 2-3 से दी मात

अर्जेटीना की टीम ने तीसरे क्वार्टर में पांच मिनट के अंदर ही तीन गोल दाग 3-1 से शानदार वापसी की. भारत ने दूसरे क्वार्टर में सलीमा टेटे ने 22वें मिनट में बढ़त बना ली थी.

Updated on: 19 Jun 2022, 11:22 PM

नई दिल्ली:

इंडियन महिला हॉकी टीम बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद भी असफल रही. क्योंकि दुनिया की दूसरे नंबर की अर्जेटीना टीम रविवार को यहां एफआईएच हॉकी प्रो लीग मुकाबले में 3-2 से विजेता बनी. हाल ही में टीम इंडिया बेल्जियम से 0-5 से हारी थी. इसके बाद टीम इंडिया पहले मुकाबले में अर्जेटीना को 3-3 ड्रा रहने के बाद शूटआउट में हार गई थी. अर्जेटीना की टीम ने तीसरे क्वार्टर में पांच मिनट के अंदर ही तीन गोल दाग 3-1 से शानदार वापसी की. भारत ने दूसरे क्वार्टर में सलीमा टेटे ने 22वें मिनट में बढ़त बना ली थी. 

आपको बता दें कि जेनेक शोपमैन की टीम ने चौथे क्वार्टर में एक गोल करने में नाकाम रहे, लेकिन पहले सत्र में सनसनीखेज रक्षात्मक प्रयास करने के बावजूद शनिवार की तरह मैच ड्रॉ नहीं कर सका, भले ही वे हाफ-टाइम से ठीक पहले नौ खिलाड़ियों तक सिमट हो गए, जब सोनिका (ग्रीन कार्ड) और दीपिका को येलो कार्ड को मिला. इस जीत के साथ अर्जेटीना ने 16 मैचों में से 42 अंकों के साथ और टूर्नामेंट में बना हार के अपने अभियान समाप्त किया. 

इंडिया के अब अमेरिका के खिलाफ दो मैचों के साथ 12 मैचों में 24 अंक हैं. वे स्टैंडिंग में तीसरे स्थान पर बने हुए हैं. जहां तक पोजिशन की बात करें तो यह पहले हाफ में इवन-स्टीवंस था, लेकिन सलीमा टेटे के एक उत्कृष्ट एकल प्रयास की बदौलत भारतीयों ने 1-0 की बढ़त बना ली थी. 

यह भी पढ़ें: IND VS SA: ईशान किशन का कारनाम, कोहली और राहुल की इस क्लब में शामिल

भारत ने शनिवार को डबल हेडर के पहले मैच में चैंपियन टीम को 3-3 से पकड़ने के लिए वापस आने के बावजूद खराब शुरुआत की, दूसरे क्वार्टर में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर हावी रही और कुछ अच्छे मौके बनाए. लेकिन अर्जेटीना ने दिखाया कि वे एफआईएच प्रो लीग 2021-22 में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली टीम क्यों थीं, क्योंकि उन्होंने मैच को पलटने के लिए तीसरे क्वार्टर में तीन गोल दाग दिए.