logo-image

IND VS SA: ईशान किशन का कारनाम, कोहली और राहुल की इस क्लब में शामिल

इस सीरीज में टीम इंडिय़ा के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) रोहित शर्मा और विराट कोहली की लिस्ट शामिल हो गए.

Updated on: 19 Jun 2022, 10:56 PM

नई दिल्ली:

इंडिया (India) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले के शुरु होने से पहले बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम (M Chinnaswamy Stadium) में भारी बारिश की वजह से मुकाबला रद्द हो गया. जिससे ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अपनी कप्तानी में सीरीज नहीं जीत पाए. बारिश थोड़ी देर के लिए रुकी तो मुकाबला शुरु हुआ 3.3 ओवर का खेल हुआ था कि फिर बारिश आ गई. जिससे मैच रद्द करना पड़ा. इस सीरीज में टीम इंडिय़ा के सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) रोहित शर्मा और विराट कोहली की लिस्ट शामिल हो गए. 

आपको बता दें कि ईशान किशन (Ishan Kishan) इस सीरीज के 5 मुकाबलों में 41 की औसत से 206 रन बनाए. इस दौरान ईशान किशन ने 2 अर्धशतक भी जड़ा. आपको बता दें कि ईशान किशन से पहले टीम इंडिया में सिर्फ 3 बल्लेबाज द्विपक्षीय टी20 सीरीज में 200 रन का आंकड़ा छू सके हैं. इस लिस्ट में विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल (Kl Rahul) और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हैं. 

आपको बता दें कि विराट कोहली (Virat Kohli) ने मार्च 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ ने ऐसा किया था. विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 पारियों में 116 की औसत से 231 रन बनाए थे. इस दौरान विराट कोहली ने 3 अर्धशतक भी जड़ा था. इस लिस्ट में केएल राहुल (Kl Rahul) भी शामिल हैं. केएल राहुल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ ऐसा किया था. केएल राहुल ने 5 मुकाबलों में 224 रन बनाया था. इस दौरान केएल राहुल के बल्ले से 2 अर्धशतक भी देखने को मिला. 

यह भी पढ़ें: IND vs SA: बारिश ने ऋषभ पंत के सपने पर फेरा पानी, बराबरी पर खत्म हुई सीरीज

आपको बता दें कि इस लिस्ट में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी शामिल हैं. श्रेयस अय़यर ने इसी साल के फरवरी में श्रीलंका के खिलाफ ऐसा किया था. श्रेयस अय़्यर 3 मैचों में 204 रन बनाए थे. इस दौरान श्रेयस अय्यर के बल्ले से 3 अर्धशतक भी देखने को मिला था.