News Nation Logo

हिमा दास बनी डीएसपी, खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कही ये बड़ी बात 

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में हिमा को डीएसपी नियुक्त करने का फैसला किया. रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा कि कई लोग पूछ रहे हैं कि अब हिमा के स्पोर्ट्स करियर का क्या होगा.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Feb 2021, 03:14:45 PM
hima das

hima das (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

केंद्रीय खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा है कि अनुभवी स्प्रिंटर हिमा दास असम पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) के रूप में नियुक्त होने के बाद भविष्य में भी भारत के लिए दौड़ना जारी रखेंगी. असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने बुधवार को कैबिनेट बैठक में हिमा को डीएसपी नियुक्त करने का फैसला किया. रिजिजू ने ट्विटर पर लिखा कि कई लोग पूछ रहे हैं कि अब हिमा के स्पोर्ट्स करियर का क्या होगा. वह पटियाला के एनआईएस में ओलंपिक क्वालीफिकेशन की तैयारी कर रही है और वह भारत के लिए दौड़ना जारी रखेंगी.

यह भी पढ़ें : कुलदीप यादव के कोच कप्‍तान विराट कोहली और रवि शास्‍त्री पर बरसे, लगाए आरोप 

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने कहा कि हमारे एथलीट विभिन्न पदों पर कार्यरत हैं और उन्होंने खेलना जारी रखा है. यहां तक कि संन्यास के बाद भी वे खेलों को बढ़ावा देने में लगे हुए हैं.  इससे पहले, रिजिजू ने हिमा को डीएमसपी के पद पर नियुक्त करने के असम कैबिनेट के फैसले का स्वागत किया और हिमा को इसके लिए बधाई दी. उन्होंने कहा कि शाबाश मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल की अध्यक्षता में असम कैबिनेट ने असम पुलिस में धावक हिमा दास को डीएसपी पद की पेशकश करने का फैसला किया है.
'ढिंग एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर हिमा दास ने भी असम सरकार के इस फैसले के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि सरकार के इस फैसले से उन्हें अधिक प्रेरणा मिलेगी.  हिमा ने ट्विटर पर लिखा कि असम पुलिस में उपाधीक्षक नियुक्त करने पर मैं मु़ख्यमंत्री सर्बानंद सोनेवाल और हिमांता बिस्वा सरमा सर को धन्यवाद देती हूं. इस फैसले से मुझे और बेहतर करने की प्रेरणा मिलेगी. मैं अपने राज्य और देश की सेवा करने के लिए उत्साहित हूं. जय हिंद. 20 साल की हिमा आईएएएफ विश्व अंडर-20 चैम्पियनशिप में किसी भी प्रारूप में स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली भारतीय महिला एथलीट हैं.

यह भी पढ़ें : BCCI के कहने पर टी नटराजन इस टूर्नामेंट से हुए बाहर, जानिए अपडेट 

बता दें कि इससे पहले दुती चंद और केटी इरफान सहित आठ ट्रैक एंड फील्ड एथलीटों को टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) के कोर ग्रुप में जबकि सात अन्य को टॉप्स के डेवलपमेंटल ग्रुप में शामिल किया गया है. साई ने एक बयान में कहा कि मिशन ओलंपिक सेल की 26 नवंबर को आयोजित 50वीं बैठक में इन एथलीटों को उनके प्रदर्शन के आधार टॉप्स कोर ग्रुप में शामिल किया गया.  वहीं, नौ एथलीटों के प्रदर्शन की समीक्षा करने के बाद उन्हें टॉप्स स्कीम में बरकरार रखा गया, जिसमें नीरज चोपड़ा, हिमा दास और तेजिंदर पाल सिंह तूर शामिल है. तिहरी कूद धावक अरपिंदर सिंह को टॉप्स स्कीम से बाहर कर दिया गया है. टॉप्स स्कीम खेल मंत्रालय का एक प्रमुख कार्यक्रम है जो देश के शीर्ष एथलीटों को सहायता प्रदान करने का एक प्रयास है. यह स्कीम इन एथलीटों की तैयारी में मदद करती है ताकि वे 2020 और 2024 ओलंपिक में वे पदक जीत सकें.

First Published : 11 Feb 2021, 03:14:45 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Hima Das Kiran Rijiju