logo-image

कुलदीप यादव के कोच कप्‍तान विराट कोहली और रवि शास्‍त्री पर बरसे, लगाए आरोप 

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्‍ट में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को शामिल नहीं किया गया था. वे टीम में तो थे, लेकिन उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं बनाया गया.

Updated on: 11 Feb 2021, 02:15 PM

नई दिल्‍ली :

भारत और इंग्‍लैंड के बीच खेले गए पहले टेस्‍ट में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को शामिल नहीं किया गया था. वे टीम में तो थे, लेकिन उन्‍हें प्‍लेइंग इलेवन का हिस्‍सा नहीं बनाया गया. इसके लेकर कई दिग्‍गजों ने सवाल उठाए. अब जबकि दूसरा टेस्‍ट खेला जाना है, इसमें भी कुलदीप यादव को प्‍लेइंग इलेवन में शामिल करने की संभावना काफी कम नजर आ रही है. इस बीच कुलदीप यादव सोशल मीडिया पर भी खूब ट्रेंड कर रहे हैं. वहीं अब कुलदीप यादव के बचपन के कोच कपिल पांडे कप्‍तान विराट कोहली और हेड कोच रवि शास्‍त्री पर जमकर बरसे हैं. 

यह भी पढ़ें : BCCI के कहने पर टी नटराजन इस टूर्नामेंट से हुए बाहर, जानिए अपडेट 

कपिल पांडे का कहना है कि अगर कुलदीप यादव भारत के अलावा किसी और देश के लिए क्रिकेट खेल रहे होते तो अब तक कम से कम 200 टेस्‍ट विकेट ले चुके होते. स्पोर्ट्सकीड़ा से बात करते हुए कपिल पांडे ने कहा कि कुलदीप यादव के साथ जिस तरह का व्‍यवहार किया जा रहा है, वो ठीक नहीं है. कपिल पांडे का कहना है कि जब पहले टेस्‍ट से पहले अक्षर पटेल अनफिट हो गए तो कुलदीप यादव को मौका देने के बजाय शाहबाज नदीम को मौका क्‍यों दिया गया. उन्‍होंने ये भी कहा कि अपने पिछले ही मैच में कुलदीप यादव ने टेस्‍ट मैच में पांच विकेट लिए थे, लेकिन इसके बाद से उन्‍हें मौका नहीं मिला. कुलदीप यादव ने पिछा मैच तब खेला था, जब टीम इंडिया साल 2019 में ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर गई थी. इसके बाद वे लगातार टीम के साथ जुड़े तो हैं, लेकिन प्‍लेइंग इलेवन में जगह नहीं बना पा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें : वसीम जाफर ने तोड़ी चुप्‍पी, आरोपों पर ये दिया जवाब, जानिए यहां

कपिल पांडे का कहना है कि जब रविंद्र जडेजा टीम में नहीं थे तो उनके विकल्‍प के तौर पर पहला नाम कुलदीप यादव का ही होना चाहिए था. आपको बता दें कि पहले टेस्‍ट में टीम में जगह न मिलने से क्रिकेट फैंस और क्रिकेट एक्सपर्ट भी काफी नाराज नजर आए. अनुभव की बात की जाए तो कुलदीप को नदीम से ज्यादा टेस्ट का अनुभव है. कुलदीप ने छह टेस्ट में 24 विकेट लिए हैं जबकि नदीम ने अभी तक सिर्फ दो ही टेस्ट खेले हैं. ऐसे में क्रिकेट फैंस टीम इंडिया की रणनीति पर कई सवाल उठा रहे हैं.