logo-image

El Salvador: Football मैच रद्द होने के बाद भगदड़, 12 की मौत; 500 घायल

El Salvador stadium crush leaves at least a dozen football fans dead after stampede at match : सेंट्रल अमेरिकी देश अल-सल्वाडोर में बड़ा हादसा हुआ है. ये हादसा एक फुटबॉल स्टेडियम में हुआ, जहां भारी भीड़ जुट गई और लोग हल्ला काटने लगे. मैच को महज 16 मिनटों में ही रद्द करना पड़ा. लेकिन इसके तुरंत बाद भीड़ में किसी वजह से...

Updated on: 21 May 2023, 04:24 PM

highlights

  • अल सल्वाडोर में भीषण हादसा
  • हादसे में 12 फुटबॉल फैन्स की मौत
  • भगदड़ में 500 से ज्यादा घायल

नई दिल्ली:

El Salvador stadium crush leaves at least a dozen football fans dead after stampede at match : सेंट्रल अमेरिकी देश अल-सल्वाडोर में बड़ा हादसा हुआ है. ये हादसा एक फुटबॉल स्टेडियम में हुआ, जहां भारी भीड़ जुट गई और लोग हल्ला काटने लगे. मैच को महज 16 मिनटों में ही रद्द करना पड़ा. लेकिन इसके तुरंत बाद भीड़ में किसी वजह से भगदड़ मच गई. इस भगदड़ में कम से कम 12 लोगों के मारे जाने की खबरें सामने आ रही हैं, तो 500 से अधिक लोग घायल हो गए हैं. घायलों में कई लोगों की हालत गंभीर है. 

आपस में भिड़े सीटों के दावेदार, भ्रष्ट्राचार बना हादसे की वजह

ये हादसा मोनूमेंटल स्टेडियम में हुआ, जो अल सल्वाडोर की राजधानी से 25 मील दूर है. बताया जा रहा है कि क्लब टीमों के बीच खेली जा रही ट्रॉफी से क्वॉर्टरफाइनल मुकाबल में क्षमता से अधिक लोग स्टेडियम में आ गए थे. कई जगहों पर फर्जी टिकट बेचे गए थे. जिससे एक ही सीट पर कई दावेदार पहुंच गए थे. ये मैच एलियांजा क्लब और एफएएस क्लब के बीच था. दोनों ही क्लब काफी पॉपुलर हैं और एक-दूसरे के प्रतिद्वंदी भी. लेकिन भ्रष्टाचार की वजह से एक ही सीट पर कई दावेदार पहुंच गई, तो वो आपस में भिड़ गए. ऐसी स्थिति स्टेडियों के हर कोने में देखी गई. 

ये भी पढ़ें : MI vs SRH : मुंबई इंडियंस ने जीता टॉस, सनराइजर्स हैदराबाद पहले करेगी बल्लेबाजी

मैच को रद्द करने के बाद बवाल, फिर भदगड़

स्थानीय लोगों ने बताया कि मोनूमेंटल स्टेडियम में करीब 45 हजार दर्शकों की क्षमता है, लेकिन इससे कहीं अधिक दर्शक स्टेडियम में पहुंच गए. लेकिन हर कोने में झगड़े होने लगे तो आयोजकों ने मैच को रद्द कर दिया. इसके बाद अचानक मची भगदड़ में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. अभी आधिकारिक रूप से 12 लोगों की मौत की जानकारी सामने आ रही है. तो 500 से ज्यादा लोगों के घायल होने की. घायलों में कईयों की हालत बेहद गंभीर है. इसकी वजह से मौतों का आंकड़ा अभी बढ़ भी सकता है.