logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जोकोविच ने गुस्से में मारी लाइन जज को गेंद, हो गए US Open से बाहर

जोकोविच मैच के पहले सेट में 5-6 से पीछे चल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने झुंझलाहट में एक शॉट मारा, जो एक कोर्ट के किनारे पर बैठी लाइन जज को जा लगा और वह गिर गईं.

Updated on: 07 Sep 2020, 08:23 AM

न्यूयॉर्क:

झुंझलाहट में लाइन जज को गेंद से हिट करना टेनिस (Tennis) में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को बहुत भारी पड़ गया. उन्हें इसकी कीमत यूएस ओपन (US Open) से अप्रत्याशित रूप से बाहर होकर चुकानी पड़ी है. उन्हें टूर्नमेंट से डिस्क्वॉलीफाई कर दिया गया. रविवार को सर्बिया (Serbia) के जोकोविच और स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्टा के बीच लास्ट-16 (प्री क्वॉर्टर फाइनल) का मैच खेला जा रहा था. जोकोविच मैच के पहले सेट में 5-6 से पीछे चल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने झुंझलाहट में एक शॉट मारा, जो एक कोर्ट के किनारे पर बैठी लाइन जज को जा लगा और वह गिर गईं.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के सहायक फिजियोथैरेपिस्ट कोविड पॉजिटिव

हालांकि जोकोविच गलती का अहसास होते ही महिला अधिकारी की तरफ उसका हालचाल लेने दौड़े. बताया जा रहा है कि सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से महिला अधिकारी कुछ देर बाद उठ कर वहां से चली भी गई. पूरे घटनाक्रम के बाद रेफरी ने अंपायर से 10 मिनट चर्चा की और जोकोविच के प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी करेनो बुस्टा को विजेता घोषित कर दिया, जिसके बाद जोकोविच उनसे हाथ मिलाकर कोर्ट से बाहर निकल गए.

यह भी पढ़ेंः करोड़पति धोनी पर बकाया 18 सौ रुपये, JSCA में बनी विवाद की वजह

गौरतलब है कि जोकोविच ग्रैंड स्लैम से डिस्क्वॉलीफाई होने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले 1990 में जॉन मौकेनरो ऑस्ट्रेलियन ओपन से और साल 2000 में स्टफान कोबेक फ्रेंच ओपन से डिस्क्वॉलीफाई हो चुके हैं. कोरोना संक्रमण के कारण इस टूर्नमेंट में रोजर फेडरर और राफेल नडाल नहीं खेल रहे हैं. इनकी गैरमौजूदगी में जोकविच खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. जोकोविच अब तक 17 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीत चुके हैं, जबकि फेडरर ने 20 और नडाल ने 19 टाइटल अपने नाम किए हैं.