News Nation Logo
Banner

जोकोविच ने गुस्से में मारी लाइन जज को गेंद, हो गए US Open से बाहर

जोकोविच मैच के पहले सेट में 5-6 से पीछे चल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने झुंझलाहट में एक शॉट मारा, जो एक कोर्ट के किनारे पर बैठी लाइन जज को जा लगा और वह गिर गईं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 07 Sep 2020, 08:23:27 AM
Novak Djokovic

लाइन जज को गेंद लगने के बाद आई सांस लेने में दिक्कत. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

न्यूयॉर्क:

झुंझलाहट में लाइन जज को गेंद से हिट करना टेनिस (Tennis) में दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी नोवाक जोकोविच (Novak Djokovic) को बहुत भारी पड़ गया. उन्हें इसकी कीमत यूएस ओपन (US Open) से अप्रत्याशित रूप से बाहर होकर चुकानी पड़ी है. उन्हें टूर्नमेंट से डिस्क्वॉलीफाई कर दिया गया. रविवार को सर्बिया (Serbia) के जोकोविच और स्पेन के पाब्लो करेनो बुस्टा के बीच लास्ट-16 (प्री क्वॉर्टर फाइनल) का मैच खेला जा रहा था. जोकोविच मैच के पहले सेट में 5-6 से पीछे चल रहे थे. इसी दौरान उन्होंने झुंझलाहट में एक शॉट मारा, जो एक कोर्ट के किनारे पर बैठी लाइन जज को जा लगा और वह गिर गईं.

यह भी पढ़ेंः IPL 2020 : दिल्ली कैपिटल्स के सहायक फिजियोथैरेपिस्ट कोविड पॉजिटिव

हालांकि जोकोविच गलती का अहसास होते ही महिला अधिकारी की तरफ उसका हालचाल लेने दौड़े. बताया जा रहा है कि सांस लेने में तकलीफ होने की वजह से महिला अधिकारी कुछ देर बाद उठ कर वहां से चली भी गई. पूरे घटनाक्रम के बाद रेफरी ने अंपायर से 10 मिनट चर्चा की और जोकोविच के प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी करेनो बुस्टा को विजेता घोषित कर दिया, जिसके बाद जोकोविच उनसे हाथ मिलाकर कोर्ट से बाहर निकल गए.

यह भी पढ़ेंः करोड़पति धोनी पर बकाया 18 सौ रुपये, JSCA में बनी विवाद की वजह

गौरतलब है कि जोकोविच ग्रैंड स्लैम से डिस्क्वॉलीफाई होने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी हैं. उनसे पहले 1990 में जॉन मौकेनरो ऑस्ट्रेलियन ओपन से और साल 2000 में स्टफान कोबेक फ्रेंच ओपन से डिस्क्वॉलीफाई हो चुके हैं. कोरोना संक्रमण के कारण इस टूर्नमेंट में रोजर फेडरर और राफेल नडाल नहीं खेल रहे हैं. इनकी गैरमौजूदगी में जोकविच खिताब के प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. जोकोविच अब तक 17 ग्रैंड स्लैम टाइटल जीत चुके हैं, जबकि फेडरर ने 20 और नडाल ने 19 टाइटल अपने नाम किए हैं.

First Published : 07 Sep 2020, 08:23:27 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो