News Nation Logo
Banner

विश्व कप तीरंदाजी में दीपिका ने एक ही दिन तीन स्वर्ण पदक जीत बनाया रिकाॅर्ड

विश्व कप तीरंदाजी प्रतियोगिता में दीपिका कुमारी ने शानदार प्रदर्शन कर विदेश में भारत का नाम रोशन किया है

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 27 Jun 2021, 09:30:44 PM
Untitled

Deepika Kumari (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:

विश्व कप तीरंदाजी प्रतियोगिता (Archery World Cup Stage 3 ) में दीपिका कुमारी ने शानदार प्रदर्शन कर विदेश में भारत का नाम रोशन किया है. रांची के रहने वाली इस तीरंदाज ने एक ही दिन में तीन स्वर्ण पदकों पर निशाना साधा और ओलंपिक से पहले भारतीयों के लिए पदक की उम्मीदों को पूरा किया.  फ्रांस के पेरिस में चल रहे वल्र्ड कप स्टेज थ्री तीरंदाजी के रिकर्व मुकाबले में रविवार को दीपिका  ने पहले कोमालिका बारी और फिर अंकिता भक्त के सथ स्वर्ण पदक जीता.  भारतीय रिकर्व महिला टीम ने रविवार को यहां तीरंदाजी विश्व कप चरण 3 में मेक्सिको को 5-1 से हराकर स्वर्ण पदक जीता. 

यह भी पढ़ेंः जम्मू एयरपोर्ट के तकनीकी क्षेत्र के अंदर दो धमाके हुए, कोई नुकसान नहीं, जांच जारी

क्वार्टर फाइनल में तुर्की को 6-0 से हराया

पेरिस विश्व कप 23 जुलाई से 8 अगस्त के बीच होने वाले टोक्यो ओलंपिक खेलों से पहले आखिरी वैश्विक प्रतियोगिता है. फाइनल में पहुंचने के रास्ते में, भारत ने सेमीफाइनल में फ्रांस को 6-2 से हराया और क्वार्टर फाइनल में तुर्की को 6-0 से हराया. पिछले सप्ताहांत, भारतीय महिला रिकर्व तीरंदाजी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी और ओलंपिक के लिए महिला टीम कोटा स्थान से चूक गई. भारत ओलंपिक क्वालीफिकेशन टूर्नामेंट से बाहर होने के लिए पहले मैच में कोलंबिया से 0-6 से हार गया.

यह भी पढ़ेंः जम्मू एयरपोर्ट में ब्लास्ट आतंकी साजिश? धमाके के लिए ड्रोन का इस्तेमाल

दीपिका कुमारी, कोमलिका बारी और अंकिता भकत की टीम ओलंपिक क्वालीफिकेशन से बाहर होने के लिए कोलंबिया से अपना पहला मैच हार गई. भारतीय तीरंदाजों के लिए ओलंपिक खेलों के लिए महिला टीम कोटा स्थान जीतने का यह आखिरी मौका था. मेक्सिको, अमेरिका और इटली तीन शीर्ष टीमें थीं और उन्होंने ओलंपिक खेलों के लिए रिकर्व महिला टीम कोटा स्थान जीता.

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, इशांत को टांके लगे, जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद

2019 ओलंपिक योग्यता चक्र में, दीपिका ने टोक्यो ओलंपिक के लिए एक व्यक्तिगत स्पर्धा में क्वालीफाई किया था, जबकि अतनु दास, तरुणदीप राय और प्रवीण जाधव की पुरुष रिकर्व टीम ने नीदरलैंड में 2019 विश्व चैंपियनशिप के दौरान पुरुष वर्ग में टीम कोटा स्थान हासिल किया था.

First Published : 27 Jun 2021, 09:29:21 PM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Deepika Kumari