logo-image

टीम इंडिया के लिए अच्‍छी खबर, इशांत को टांके लगे, जल्‍द ठीक होने की उम्‍मीद

टीम इंडिया अब इंग्‍लैंड के साथ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज तैयारी में जुटी है. हालांकि अभी इसमें वक्‍त है. इस बीच अच्‍छी खबर ये है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा जल्‍दी ही ठीक हो जाएंगे.

Updated on: 27 Jun 2021, 04:15 PM

नई दिल्‍ली :

टीम इंडिया अब इंग्‍लैंड के साथ पांच टेस्‍ट मैचों की सीरीज तैयारी में जुटी है. हालांकि अभी इसमें वक्‍त है. इस बीच अच्‍छी खबर ये है कि भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा जल्‍दी ही ठीक हो जाएंगे. भारतीय टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल मुकाबले के दौरान चोट लगी थी, जिसके बाद उनके बाएं हाथ की उंगलियों में टांके लगे हैं. हालांकि, चोट ज्यादा गंभीर नहीं है और वह एक या दो सप्ताह में स्वस्थ हो सकते हैं. भारत को अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. इससे पहले टीम डरहम में ट्रेनिंग कैंप करेगी. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अधिकारी ने आईएएनएस से कहा कि इशांत शर्मा को टांके आए हैं लेकिन चोट गंभीर नहीं है. वह ठीक हैं. टांके एक या दो सप्ताह में हटा दिए जाएंगे.

यह भी पढ़ें : WTC फाइनल में क्‍यों हारी टीम इंडिया, सचिन तेंदुलकर ने बताया इसका कारण

न्यूजीलैंड की दूसरी पारी के दौरान रॉस टेलर के शॉट को रोकने के प्रयास के दौरान इशांत शर्मा को चोट लगी थी. इशांत शर्मा का यह सातवां ओवर था लेकिन चोट के बाद उनका ओवर जसप्रीत बुमराह ने पूरा किया था. इशांत शर्मा ने 31.2 ओवर तक गेंदबाजी की और तीन विकेट लिए. उन्होंने सभी विकेट पहली पारी में लिए. इशांत शर्मा 15 जुलाई से पहले फिट हो सकते हैं जब टीम पांच मैचों की सीरीज को देखते हुए कैंप के लिए डरहम रवाना होगी. हालांकि अभी ये साफ नहीं है कि इंग्‍लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज में टीम इंडिया में इशांत शर्मा को मौका मिलेगा या नहीं. इस बीच डब्‍ल्‍यूटीसी के फाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद इस बात की भी संभावना है कि जब भारतीय टीम इंग्‍लैंड के साथ टेस्‍ट सीरीज में उतरे तो टीम में कई बदलाव देखने के लिए मिलें. क्‍योंकि टीम के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठ रहे हैं. देखना होगा कि टीम में क्‍या बदलाव होते हैं. 

यह भी पढ़ें : IND vs SL : कब, कहां, कैसे और कितने बजे से देखें भारत बनाम श्रीलंका मैच LIVE

भारत बनाम इंग्लैंड टेस्ट सीरीज शेड्यूल 
पहला टेस्ट : 4 से 8 अगस्त : ट्रेंट ब्रिज 
दूसरा टेस्ट : 12 से 16 अगस्त : लॉर्डस 
तीसरा टेस्ट : 25 से 29 अगस्त : हेडिंग्ले
चौथा टेस्ट : 2 से 6 सितंबर : द ओवल 
पांचवां टेस्ट : 10 से 14 सितंबर : ओल्ड ट्रैफर्ड