News Nation Logo

रोनाल्डो की लोकप्रियता से डरती हैं कंपनियां, बिना कुछ बोले लगा देते हैं करोड़ों की चोट

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरोपीय चैंपियनिशप में प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान अपने सामने से दो कोका-कोला की बोतलों को अपने सामने से हटा क्या दिया, कोका कोला बनाने वाली कंपनी को 30 हजार करोड़ का झटका लग गया. इस घटना की भारत में काफी चर्चा हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 18 Jun 2021, 10:33:14 AM
Cristiano Ronaldo

Cristiano Ronaldo (Photo Credit: फोटो- YouTube)

highlights

  • रोनाल्डो ने अपने सामने से कोला कोला की बोतलें हटाईं
  • कोका कोला कंपनी को 30 हजार करोड़ का नुकसान हुआ
  • भारत में रोनाल्डो की काफी तारीफ हो रही है

नई दिल्ली:

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo). कोका-कोला (Coca Cola). यूरो 2020 (Euro 2020). रोनाल्डो की प्रेस कॉन्फ्रेंस (Ronaldo Press Conference). पिछले कुछ घंटों से ये सारे कीवर्ड पूरी दुनिया में छाए हैं. पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने यूरोपीय चैंपियनिशप में प्रेस कॉन्फ्रेस के दौरान अपने सामने से दो कोका-कोला की बोतलों को अपने सामने से हटा क्या दिया, कोका कोला बनाने वाली कंपनी को 30 हजार करोड़ का झटका लग गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यूरो 2020 के अधिकारिक प्रायोजकों में से एक कोका-कोला के शेयर की कीमत इसके तुरंत बाद 56.10 डॉलर से 55.22 डॉलर घट गई. 

ये भी पढ़ें-  वॉन और कूक ने न्यूजीलैंड को बताया WTC Final जीतने का दावेदार 

कोका कोला को लगा तगड़ा झटका

कोका-कोला का बाजार वैल्यू 242 अरब डॉलर से घटकर 238 अरब डॉलर हो गई, जिसमें उसे 4 अरब डॉलर का झटका लगा. इस विवाद के बाद कोका कोला ने बयान दिया कि खिलाड़ियों को प्रेस कॉन्फ्रेंस या मैच के दौरान हर तरह की ड्रिंक दी जाती है, अब ये उनपर निर्भर करता है कि वो क्या लेना पसंद करते हैं, ये हर किसी की च्वाइस है.

18 साल में फुटबॉल खेलना शुरू किया 

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का नाता फुटबॉल खेल से हैं और ये एक काफी फेमस फुटबॉल खिलाड़ी हैं. एक गरीब परिवार में जन्मे क्रिस्टियानो ने बेहद की कम उम्र में फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया था और इनका चयन अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल टीम में महज 18 साल की आयु में ही हो गया था. काफी कम समय के अंदर ही क्रिस्टियानो अपने खेल के जरिए लोगों के दिलों में जगह बनाने में कामयाब हो गए थे और इस वक्त ये दुनिया के सबसे प्रसिद्ध प्लेयर बन गए हैं. 

सबसे अमीर खिलाड़ी हैं रोनाल्डो

आय के मामले में भी क्रिस्टियानो दुनिया के अन्य खिलाड़ियों से काफी आगे हैं और इनका नाम दुनिया के सबसे अमीर खिलाड़ी की लिस्ट में सबसे प्रथम नंबर पर आता है. लेकिन इस ऊंचाई तक पहुंचने के लिए क्रिस्टियानो ने अपने जीवन में काफी स्ट्रगल भी किया है. महज 16 साल की उम्र में रोनाल्डो पुर्तगाल के ‘स्पोर्टिंग सीपी’ क्लब का हिस्सा बन गए थे और इस दौरान इनके खेल से खुश होकर इनको स्पोर्टिंग की युवा टीम के मैनेजर द्वारा पदोन्नत किया गया था.

ये भी पढ़ें-  WTC : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जानिए पूरी टीम 

साल 2006 में कर चुके हैं कोका कोला का प्रचार

रोनाल्डो ने आज भले ही कोका कोला को इग्नोर कर दिया हो, लेकिन एक वक्त था जब वो इसका प्रचार कर चुके हैं. रोनाल्डो ने साल 2006 में कोका कोला का विज्ञापन किया था. इस विज्ञापन में रोनाल्डो फ्रिज में रखीं कोका कोला के कैन पर फुटबॉल खेलते नजर आ रहे हैं. इस विज्ञापन रोनाल्डो लोगों को कोक पीने के लिए कह रहे हैं. हालांकि अब वह कार्बोनेटेड ड्रिंक पीने से मना कर रहे हैं.

भारत में वीडियो की काफी चर्चा हो रही है

रोनाल्डो की इस घटना की भारत में सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है. लोगों का कहना है कि क्या भारत के किसी स्पोर्ट्समैन की इतनी हिम्मत हो सकती है कि वो इस तरह से किसी कंपनी को इग्नोर कर सकता है. लोगों के अनुसार कोका कोला से शरीर को काफी नुकसान होता है, लेकिन इसके बाद भी भारतीय सेलीब्रेटी पैसों के लिए ऐसे प्रोडक्ट्स का प्रचार करते हैं.

First Published : 18 Jun 2021, 10:29:10 AM

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.