logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

वॉन और कूक ने न्यूजीलैंड को बताया WTC Final जीतने का दावेदार

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन और एलिस्टर कूक ने कीवी टीम को खिताब जीतने का दावेदार बताया है.

Updated on: 18 Jun 2021, 11:35 AM

highlights

  • न्यूजीलैंड के दिग्गज भारत को हल्के में नहीं ले रहे
  • फिर भी किवी टीम की जीत पर लगा रहे हैं दांव
  • जानें इसके पीछे के कारण, जो मन में हैं टीम के

हैम्पशायर:

भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार से जहां विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेला जाना है, तो वहीं इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर माइकल वॉन और एलिस्टर कूक ने कीवी टीम को खिताब जीतने का दावेदार बताया है. इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि न्यूजीलैंड ने हाल ही में इंग्लैंड को हराया है और भारत डब्ल्यूटीसी के खिताबी मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाएगा, क्योंकि कीवी टीम ने पिछले साल भारत को मात दी थी. हालांकि न्यूजीलैंड के दिग्गज भारत को हल्के में नहीं ले रहे हैं, जिसके पास टॉप क्लास स्पिनर्स और धाकड़ बल्लेबाज हैं.

वॉन ने लगाया न्यूजीलैंड पर दांव
वॉन ने कहा, 'मैं न्यूजीलैंड पर दांव लगाऊंगा. मुझे पता है कि भारत के खिलाफ जाकर सोशल मीडिया पर मेरी आलोचना होगी, लेकिन जिस तरह न्यूजीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों में खेला है, मेरे ख्याल से वह इस मैच को निकाल लेंगे. न्यूजीलैंड की टीम हाई क्लास क्रिकेट टीम है. मुझे उनके खेल का हर पहलू पसंद है. अगर आप टेस्ट क्रिकेट का विश्लेषण करें तो आमतौर पर जो टीम सभी बेस कवर करेगी वो जीतेगी और न्यूजीलैंड ऐसा कर सकती है क्योंकि उसके पास प्रतिभाशाली गेंदबाजी आक्रमण है.'

यह भी पढ़ेंः IND vs NZ : हैम्पशायर बाउल में अच्छे नहीं हैं टीम इंडिया के आंकड़े  

कुक भी बोले जीतेगी न्यूजीलैंड ही
कूक ने कहा, 'न्यूजीलैंड इस मुकाबले को जीतने जा रही है. मैच से पहले उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैच खेले और इस सीरीज को जीता. न्यूजीलैंड दबाव में खेलने और इंग्लैंड के वातावरण में ढल गई.' इंग्लिश क्रिकेटर भले ही कीवी टीम का समर्थन करें लेकिन भारत की टीम उच्च प्रोफेशनल वाली टीम है जिसमें आत्मविश्वास है और टीम 'हम कर सकते हैं' वाले रवैये से मैच जीते हैं. भारतीय टीम के पास मैच विजयी खिलाड़ी हैं जो बेहद संतुलित हैं. इनका बल्लेबाजी लाइनअप प्रतिभाशाली खिलाड़ियों से भरा है जिसमें दो विश्व स्तरीय स्पिनर भी हैं.

यह भी पढ़ेंः WTC : टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, जानिए पूरी टीम 

टफनेल ने माना भारत मजबूत टीम
इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर फिल टफनेल ने कहा, 'इस मुकाबले में दो बेहतरीन टीमों के बीच मुकाबला है जिसमें विश्व स्तरीय क्रिकेटर हैं. न्यूजीलैंड की तैयारी अच्छी है, लेकिन पावरहाउस के अनुसार भारत इस मैच को जीत सकती है, क्योंकि उसके पास रविचंद्रन अश्विन जैसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज हैं और बेहतर बल्लेबाजी आक्रमण है. मैं भारत पर दांव लगाऊंगा लेकिन मुकाबला कठिन है.'